मिर्जापुर

पीएमओ टीम ने गौशाला पर प्रवासी सहित स्थानीय श्रमिकों को मिल रहे रोजगार का अवलोकन किया

डिजिटल डेस्क, ड्रमंडगंज (मिर्जापुर)।
सोमवार को लालगंज विकास खंड के बामी गांव में पीएमओ से आई टीम के साथ पहुंचे सीडीओ अविनाश सिंह ने बामी गौशाला पर स्थित गरीब कल्याण रोजगार अभियान के तहत प्रवासी श्रमिकों सहित स्थानीय श्रमिकों को मिल रहे रोजगार का अवलोकन किया। इस कार्य को देश के प्रधानमंत्री को दिखाने के लिए पंद्रह मिनट की ड्रोन कैमरा से डाक्यूमेन्ट्री फिल्म बनाई गई है। जिसमें योजना के तहत महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के तहत निर्मित वर्मी कंपोष्ट खाद के लिए गौशाला में संरक्षित गोवंश के गोबर व मूत्र का प्रयोग कर खाद भी तैयार किया जा रहा है। साथ ही स्थानीय मजदूरो को रोजगार भी मिल रहा है।गरीब कल्याण रोजगार अभियान के तहत देश भर में जहां भी सराहनीय उम्मीद से अधिक अच्छा कार्य हुआ है वहां की पीएमओ की तरफ से डाक्यूमेन्ट्री फिल्म तैयार करवाई जा रही है। यह डाक्यूमेन्ट्री फिल्म देश भर के लोगो को प्रेरित करने के लिए दिखाई जाएगी।
पीएमओकी स्क्रीनिंग कमेटी को डाक्यूमेन्ट्री फिल्म के माध्यम से इस दृश्य को दिखाया जाना है।कोरोना काल में भी देश ने बड़ी सफलता अर्जित किया है।प्रधानमंत्री के उदेश्य को पूर्ति करता गरीब कल्याण रोजगार अभियान के तहत इन योजनाओ की सफलता की कहानी समूचा देश देखेगा। जिसमें गांवो में गोट शेड व पोल्ट्री शेड से किस तरह गरीब अपना तकदीर बदल रहा है तथा गांवो से पलायन रोकने में यह सफल साबित हुआ है।
लालगंज विकास खंड के बोकरिया गांव में मुख्य विकास अधिकारी अविनाश सिंह के साथ पहुंची केन्द्रीय टीम ने गरीब कल्याण रोजगार अभियान के तहत बनाए गए पोल्ट्री फार्म शेड को देखा। मनरेगा योजना के अंतर्गत बने इस शेड में मुर्गी पालन कर किस तरह अपनी आजीविका को पंख लगाया है। इस पूरी कहानी को ड्रैगन कैमरे के माध्यम से कैद किया गया है। इस अवसर पर सीबीओ डा कपूर सिंह, जिला क्वार्डीनेटर विनोद श्रीवास्तव, डिप्टी सीबीओ डाक्टर आईडीएन चतुर्वेदी व पशु चिकित्सक डा जेपी सिंह, डीसी मनरेगा मोहम्मद नफीस, एसडीओ पंचायत रतन कुमार, ग्राविअ एसडी तिवारी व महेन्द्र प्रसाद आदि उपस्थित रहे।
Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!