मिर्जापुर

नमामि गंगे परियोजना के अनारम्भ कार्य 25 नवम्बर तक सभी कायर्दायी संस्था अनिवार्य रूप से प्रारम्भ कर दे -जिलाधिकारी

० जिलाधिकारी ने नमामि गंगे परियोजना के तहत ’’हर घर नल से जल’’ योजना के प्रगति की ली समीक्षा

मीरजापुर। 

जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार एवं मुख्य विकास अधिकारी श्रीलक्ष्मी वीएस ने आज कलेक्ट्रेट सभागार में नमामि गंगे परियोजन के तहत  हर घर नल से जल योजना के प्रगति जानने के लिये जन निगम व कायर्दायी संस्थाओ के पदाधिकारियो के साथ बैठक की। बैठक में ग्रामीण क्षेत्र में कराये जो रहे कम प्रगति पर एवं कायर्दायी ईकाईयों के द्वारा कई गाॅवो में कायर् प्रारम्भ न करने पर जिलाधिकारी ने कडी नाराजगी व्यक्त करते हुये निदेर्शित किया कि आगामी 25 नवम्बर 2021 तक चयनित सभी स्थलो पर अनिवायर् रूप से कायर् प्रारम्भ कर दिया जाये इसके बाद यदि कही कायर् अनारम्भ पाया जाता है तो सम्बन्धित के विरूद्ध एफ0आई0आर0 दजर् कराते हुये ब्लैक लिस्टेड करने की कायर्वाही की जायेगी।

समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि कायर्दायी ईकाईयाॅ गुणवत्ता पर भी विशेष ध्यान दे। बैठक में अपर जिलाधिकारी नमामि गंगे श्री अमरेन्द्र कुमार वमार् ने सभी परियोजना के प्रगति के बारे में जिलाधिकारी को विस्तृत जानकारी दी। समीक्षा बैठक में ग्राम मानिकपुर में मल्टीअबर्न कायर्दायी संस्था के कायोर् पर असंतोष व्यक्त करते हुये कहा कि सबसे खराब प्रगति है यदि निधार्रित तिथि पर कायर् प्रारम्भ नही कराया गया तो कड़ी कायर्वाही की जायेगी।

नमामि गंगे परियोजना के तहत कायर्दायी संस्था एन0सी0सी0 के द्वारा अहुंगी कला एवं महादेवा, कायर्दायी संस्था मेघा के द्वारा बथड़ा, धावां तालर, जीएनफ्रा के द्वारा महुवारी, दन्ती तथा मल्टी अबर्न के द्वारा मानिकपुर मंे कायर् कराया जा रहा है जिनके प्रगति पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुये जिलाधिकारी ने कहा कि 15 दिन बाद पुनः बैठक आयोजित की जायेगी। अपनी-अपनी प्रगति लेकर कायर्दायी संस्था बैठक में उपस्थित होंगे अपेक्षित प्रगति न पाये जाने पर कड़ी कायर्ाही की जायेगी। बैठक में अधिशाषी अभियन्ता जल निगम, के अलावा अन्य सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहें।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!