विधानसभा चुनाव 2022

वर्ष 2017 में नगर विधानसभा से बसपा प्रत्याशी रहे कालीन निर्यातक मोहम्मद परवेज खान आज लेंगे सपा की सदस्यता

मिर्जापुर।

वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में हाथी पर सवार बसपा नेता मोहम्मद परवेज खान आज साइकिल की सवारी कर सकते हैं। नगर के महुवरिया स्थित राजकीय इंटर कॉलेज के मैदान में समाजवादी पार्टी के आज होने  वाले कार्यकर्ता सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि पहुंच रहे सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की उपस्थिति में वे समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण करेंगे।

     इस संबंध में बात किए जाने पर मोहम्मद परवेज खान ने बताया कि बहुजन समाज पार्टी की नीतियों से असंतुष्ट होकर और समाजवादी पार्टी की समाजवाद की विचारधारा से ओतप्रोत होकर वह सपा की सदस्यता ग्रहण करने जा रहे हैं। सपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरणमय नंदा से उनकी बात भी इस संबंध में हो चुकी है।
   आपको जानकारी के लिए बता दें कि वर्ष 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी रहे वर्तमान विधायक पंडित रत्नाकर मित्र को कुल पड़े मतों का 48.48 परसेंट अर्थात 109196 मत मिले थे जबकि समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी कैलाश चौरसिया को कुल पड़े मतों का 22.99 प्रतिशत अर्थात 51784 मत प्राप्त हुए थे कैलाश चौरसिया सेकंड फाइटर रहे जबकि तीसरे स्थान पर मोहम्मद परवेज खान कुल पड़े मतों का 22.18% मत अर्थात 49955 मत पाकर तीसरे स्थान पर थे, जबकि इनके अलावा बाकी सभी उम्मीदवार ढाई हजार के अंदर ही मत प्राप्त कर सके थे।
     मोहम्मद परवेज खान मिर्जापुर जनपद के प्रतिष्ठित कालीन निर्यातक होने के साथ-साथ विभिन्न सामाजिक संगठनों से जुड़े हुए हैं और समाज में अच्छी पहचान रखते हैं। इनके बहुजन समाजपार्टी से समाजवादी पार्टी ज्वाइन करने से नगर विधानसभा सहित अन्य विधानसभाओं में भी चुनावी फिजा बदलने के आसार लगाए जा रहे हैं।
Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!