मिर्जापुर

क्षेत्र पंचायत सदस्यों के हस्ताक्षर सत्यापन की की गई कार्यवाही, उपस्थित 26 सदस्यो का हस्ताक्षर का सत्यापन रिपोर्ट तहसीलदार नुपूर सिंह उच्चाधिकारी को सौंपेगी

चुनार।

तहसील सभागार में बुधवार को ब्लाक प्रमुख जमालपुर के विरूद्ध क्षेत्र पंचायत सदस्यों के हस्ताक्षर सत्यापन की कार्यवाही तहसीलदार नुपूर सिंह ने किया। ज्ञातव्य हो कि बीस अगस्त 2022 को क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने बैठक कर ब्लाक प्रमुख मंजू देवी के विरूद्ध अविश्वास प्रस्ताव पारित कर निर्धारित प्रपत्र के माध्यम से अग्रिम कार्यवाही हेतु उसे जिलाधिकारी मीरजापुर को सौंपा था।

अविश्वास प्रस्ताव प्रपत्र पर 78 क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने अपना हस्ताक्षर बनाया था। क्षेत्र पंचायत सदस्य धर्मेन्द्र कुमार सिंह, पुष्पलता देवी आदि ने बताया कि पांच सितंबर को ब्लाक प्रमुख मंजू देवी अपने पक्ष में क्षेत्र पंचायत सदस्यों का फर्जी हस्ताक्षर बनाकर उसे जिलाधिकारी के यहां प्रस्तुत कर दिया।

जिसको लेकर अविश्वास प्रस्ताव व समर्थन में एक ही व्यक्ति का दोनों प्रार्थना पत्र पर हस्ताक्षर होने से संदेह की स्थिति उत्पन्न हो गयी और जिलाधिकारी ने क्षेत्र पंचायत सदस्यों से पुनः शपथ पत्र लेकर हस्ताक्षर के सत्यापन की कार्यवाही के लिए तहसीलदार को जिम्मेदारी सौपा। तहसीलदार नुपूर सिंह ने बताया 26 क्षेत्र पंचायत सदस्य मौजूद है और उनसे शपथ पत्र प्राप्त कर उनके हस्ताक्षर का सत्यापन कर रिपोर्ट उच्चाधिकारी को सौंपा जाएगा।

।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!