विन्ध्याचल मण्डल: मिर्जापुर, सोनभद्र, भदोही

उपनिरीक्षक, प्लाटून कमाण्डर पीएसी के पद पर परिक्षेत्र के मीरजापुर, सोनभद्र तथा भदोही से चयनित 138 अभ्यर्थियों को डीआईजी ने प्रदान किया गया नियुक्ति पत्र

मिर्जापुर।

आज दिनांक-26.02.2023 को पुलिस उपमहानिरीक्षक विंध्याचल परिक्षेत्र, मिर्जापुर ‘‘आर0पी0 सिंह‘‘ द्वारा पुलिस लाईन मीरजापुर के संगोष्ठी सदन में उपनिरीक्षक ना०पु० एवं समकक्ष पदाें पर सीधी भर्ती 2020-21 के अन्र्तगत उपनिरीक्षक ना०पु०, प्लाटून कमाण्डर पीएसी के पद पर चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र प्रदान किया गया। परिक्षेत्र के जनपद मीरजापुर से 52 पुरूष, 09 महिला, जनपद सोनभद्र से 34 पुरूष, 03 महिला तथा जनपद भदोही से 32 पुरूष व 03 महिला, प्लाटून कमाण्डर पीएसी 05 कुल 138 तथा अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र प्रदान किया गया।

यह कार्यक्रम पुलिस लाईन के संगोष्ठी सदन में भव्य रुप से पूर्वाहन 11.00 बजे से प्रारम्भ होकर 12.30 बजे तक चला। यह कार्यक्रम प्रदेश की राजधानी लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित मा0 मुख्यमंत्री उ0प्र0 सरकार द्वारा नियुक्त पत्र वितरित किये जा रहे कार्यक्रम से वर्चुअली लाइव टेलीकास्ट माध्यम से जुडा रहा। इस दौरान परिक्षेत्र मीरजापुर के तीनों जनपदो सेे चयनित अभ्यर्थी प्रापर ड्रेस में संगोष्ठी सदन मीरजापुर में उपस्थित रहे। तीनों जनपदो से चयनित अभ्यर्थियों को मीरजापुर संगोष्ठी सदन तक सुरक्षित साधनों से लाने व ले जाने के लिए राजपत्रित अधिकारीगण के नेतृत्व में व्यवस्था की गयी थी।

चयनित अभ्यर्थियो के लिए जलपान की व्यवस्था भी की गयी थी। इस कार्यक्रम में वर्चुअली भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी तथा मुख्यमंत्री उ0प्र0 योगी आदित्यनाथ जी द्वारा चयनित अभ्यर्थियों को अपना संदेश दिया गया। उक्त कार्यक्रम के अवसर पर पुलिस लाईन संगोष्ठी सदन मीरजापुर में पुलिस उपमहानिरीक्षक विंध्याचल परिक्षेत्र, मिर्जापुर ‘‘आर0पी0 सिंह‘‘द्वारा चयनित अभ्यर्थियों से संवाद स्थापित किया गया तथा उनको सम्बोधित करते हुए नवनियुक्त उ0निरीक्षकों को यह संदेश दिया गया कि यह पुलिस सेवा मात्र एक नौकरी नही बल्कि देश की सेवा,जनसेवा का संकल्प हैं जिसको लेकर आपको आगे बढ़ना है।

इस बात का हमको ध्यान रखना है कि समाज के प्रतिष्ठित, सम्मनित तथा सज्जन व्यक्तियों का पुलिस से लगाव हो तथा अपराध एवं अपराधी आपसे भयभित हो, संवेदनशीलता, वीरता, देशभक्ति एवं अनुशासन ही उ0प्र0 पुलिस की पहचान है। इसको नई उचाई तक ले जाना हैं। इसी के साथ नवनियुक्त अभ्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की गयी। इस अवसर पर कार्यवाहक पुलिस अधीक्षक मीरजापुर ‘‘डा0 राजीव नारायण मिश्र‘‘ क्षेत्राधिकारी नगर, क्षेत्राधिकारी सदर, क्षेत्राधिकारी लालगंज, क्षेत्राधिकारी औराई, क्षेत्राधिकारी पिपरी अन्य अधिकारी/कर्मचारीगण मौजूद रहे।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!