विन्ध्याचल मण्डल: मिर्जापुर, सोनभद्र, भदोही

रेंज मे एनडीपीएस एक्ट के 41 अभियोगों में 54 अभियुक्तों की गिरफ्तारी, ₹49.66 लाख की 428.7 किग्रा मादक पदार्थ बरामद

0 मादक पदार्थों की बिक्री व तस्करी की रोकथाम हेतु चलाये गया 15 दिवसीय विशेष अभियान

0 डी0आई0जी0 मीरजापुर के निर्देशन में रेंज मीरजापुर पुलिस द्वारा की गयी बड़ी कार्यवाही

मिर्जापुर।  

शासन एवं विशेष पुलिस महानिदेशक कानून एवं व्यवस्था/अपराध द्वारा मादक पदार्थों की बिक्री व तस्करी की रोकथाम हेतु चलाये गये 15 दिवसीय विशेष अभियान के तहत पुलिस उपमहानिरीक्षक विन्ध्याचल परिक्षेत्र, मीरजापुर “आर.पी. सिंह” के कुशल निर्देशन में रेंज मीरजापुर पुलिस द्वारा परिक्षेत्र के तीनों जनपदों में नशीले पदार्थ बेचने वाले तथा नशे का सेवन करने वाले तथा इनकी गतिबिधियों में संलिप्त बदमाशों की पतारशी एवं धरपकड़ हेतु सघन चैकिंग करते हुए एनडीपीएस एक्ट के अन्तर्गत पंजीकृत कुल 41 मामलों में 54 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया एवं उनके कब्जे से कुल 428.700 किग्रा  मादक पदार्थ अनुमानित कीमत 49 लाख 66 हजार 320 रुपये बरामद किया गया।

इस दौरान अवैध मादक पदार्थों की बिक्री तथा तस्करी में संलिप्त शातिर तस्करों की गिरफ्तारी व मादक पदार्थ की बरामदगी एवं जब्तीकरण की कार्यवाही के तहत परिक्षेत्र के तीनों जनपदों को अवैध मादक पदार्थ से जुड़े समस्त सक्रिय एवं संदिग्ध व्यक्तियों का चिन्हीकरण/चैकिंग के दौरान जनपद मीरजापुर से 05 मामलों में 14 अभियुक्तों को गिरफ्तार करते हुए कब्जे से 172.700 किग्रा गांजा, जनपद सोनभद्र से 26 मामलों में 29 अभियुक्तों को गिरफ्तार करते हुए कब्जे से 225.832 किग्रा गांजा व जनपद भदोही से 06 मामलों में 07 अभियुक्तों को गिरफ्तार करते हुए कब्जे से 30.100 किग्रा गांजा बरामद किया गया।

हेरोईन की बिक्री एवं तस्करी के सम्बन्ध में जनपद सोनभद्र से कुल 04 मामलों में 04 अभियुक्तों को गिरफ्तार करते हुए कब्जे से कुल 68 ग्राम हेरोईन अनुमानित कीमत 6 लाख 80 हजार रुपये बरामद किया गया।

अभियान के अन्तर्गत की गयी कार्यवाही से नशीले पदार्थ बेचने वालों व नशे का सेवन करने वालों तथा इनकी गतिबिधियों में संलिप्त बदमाशों में भय देखा जा रहा है एवं आमजनमानस को यह भी भरोसा दिलाया गया कि मादक पदार्थों की तस्करी करने वालों के बिरुद्ध प्रभावी कार्यवाही की जायेगी। साथ ही अभियान के तहत युवाओं को नशे की आदत से दूर रखने एवं नशे के दुस्प्रभाव से बचाने के लिये युवाओं को जागरुक भी किया गया।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!