News

नगर पालिका में शोपीस बना लाखों का सोलर पैनल, फांक रहा धूल; पालिका प्रशासन मस्त, पूर्व पालिका अध्यक्ष के विकास कार्यों का नही हो रहा है कोई चिंतन

अहरौरा, मिर्जापुर।

नगरवासयों की सुविधा के लिए 25 वार्डों में एलईडी लाइटें और बल्ब जगह-जगह सोलर पैनल से लगाया गया हैं। परन्तु नगर पालिका के लापरवाही से नगर में लगे सभी सोलर पैनल व बैटरी ध्वस्त हो चुका है, नगर के सड़को पर अंधेरा कायम हो जाता है।
इसकी वजह से सोलर की बैट्री साल भर ही में जवाब दे गईं। अब करीब एक साल से सोलर पैनल शोपीस बना हुआ है और पूरा नगर पालिका पुराने ढर्रे पर बिजली फूंक रहा है।

बत्ती चले जाने पर जनरेटरों का इस्तेमाल किया जाता है, जिनमें प्रति माह हजारों रुपये का डीजल तेल फूंका जाता है। नगर के सड़को पर रोशनी देने के लिए और ट्यूबेल पंप से पानी सप्लाई कराने हेतु पूर्व पालिका अध्यक्ष गुलाब मौर्य द्वारा लाखों की लागत से कुल आधा दर्जन स्थानों पर लगाया गया था जिनमें से सामुदायिक भवन कार्यालय, बाड़ूबाबा मंदिर नई बाजार, पटवा टोला मदरसा, कजाकपुर धर्मशाला पर बन्द हैं और दुर्गा जी मन्दिर सामुदायिक भवन व नगर पालिका कार्यालय के सामने लगा चालू के हालत में था जो बैटरी खराब की हालत पड़ा हुआ।

वर्तमान पालिका अध्यक्षओमप्रकाश केशरी द्वारा कोई चिंतन नही किया जा रहा है जिससे विकास कार्यों को बढ़ावा दे सके। नगर में तरह तरह की चर्चाएं व्याप्त हैं।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!