सोनभद्र

सोनभद्र मे जमीन के विवाद में हिंसक झड़प: 9 की मौत, 20 घायल

सोनभद्र @ विन्ध्य न्यूज
उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में मामूली ज़मीनी विवाद को लेकर जमकर गोलियां चलने का मामला सामने आया है। ग्राम प्रधान और ग्रामीणों के बीच हुई लड़ाई में एक ही पक्ष के 9 लोगों की मौत हो गई है, वहीं कुल 20 लोग घायल बताये गए हैं।

जानकारी के अनुसार जिले के घोरावल थाना क्षेत्र के के मूर्तियां ग्राम पंचायत में विवाद के बाद जमकर लाठी और डंडे भी चले। इस विवाद में 5 पुरुष और 4 महिलाओं की मौत हुई है।प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक विवादित जमीन पर लंबे समय से दोनों पक्षों के बीच लड़ाई का मामला सामने आता रहा है। अक्सर ही इस जमीन को लेकर विवाद होता रहा है।

बताया जा रहा है कि ग्राम प्रधान ने 2 साल पहले 90 बीघे जमीन खरीदी थी। बुधवार को ग्राम प्रधान अपने समर्थकों के साथ उन जमीनों पर कब्जा करने पहुंचा था। ग्रामीणों ने जमीन के कब्जे पर विरोध जताया जिसके बाद प्रधान पक्ष ने फायरिंग शुरू कर दी। इस फायरिंग में 9 ग्रामीणों की मौत हो गई जिनमें 4 महिलाएं भी शामिल हैं। एसपी सोनभद्र के साथ स्थानीय पुलिस घटनास्थल पर पहुंच चुकी है। इस मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार भी किया है।

घोरावल कोतवाली क्षेत्र के उभभा गांव में भारी संख्या में पुलिस बल पहुंची हैं। शाम चार बजे तक जिला अस्पताल में 4 महिलाओं समेत 9 लोगों का शव जिला अस्पताल पहुंच चुका है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी इस मामले पर संज्ञान ले लिया है। घटना के विस्तृत ब्यौरे की प्रतीक्षा है।

योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिवार के प्रति सहानुभूति व्यक्ति की है। सीएम योगी ने घायलों को तत्काल मेडिकल सहायता देने का निर्देश दिया है। इस संबंध में सोनभद्र के जिला मजिस्ट्रेट को आदेश जारी किया गया है। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने यूपी के डीजीपी को आदेश दिया है कि इस मुद्दे पर वह व्यक्तिगत नजर रखें और घटना की जांच कराएं।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!