पडताल

तथाकथित फेसबुकिया महिला यार ने मिर्जापुरी युवक से की पांच लाख की ठगी

0 विदेशी कंपनी में  व्यापार  के लिए पांच अलग अलग खाते में  27 अक्टूबर से 13 नवंबर  के बीच आठ बार में पांच लाख सात हजार तीन सौ दो रूपये किये जमा
भास्कर ब्यूरो, मिर्जापुर।

                     जिले के लालगंज थाना के लहंगपुर का एक युवक महिला के नाम से बनी फेसबुक यार बनकर महिला द्वारा बिजनेस के लिए पाच लाख गंवा बैठा। एसपी के निर्देश पर मामले की प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस जांच मे जुट गई है। इधर युवक को ठगी का शिकार बनाने के बाद फेसबुकिया महिला यार की आईडी भी बंद हो गई है। 
                  जानकारी के अनुसार लालगंज थाना क्षेत्र के लहंगपुर  चौकी अंतर्गत निवासी सुरेन्द्र पांडेय  की जान पहचान फेसबुक पर दिल्ली की एक तथाकथित महिला  से हुई। दोनों  की दोस्ती इस तरह प्रगाढ़ हुई कि बिजनेस  के लिए पांच लाख का सौदा तक युवक ने युवती से कर लिया।   युवती  ने सुरेन्द्र पांडेय  को अपने गिरफ्त में लेकर उसे एक इंग्लैंड की कंपनी से व्यापार  करने का आफर  दे डाला। जिसके बदले युवती ने  पांच लाख रूपये की मांग  किया। उसने बताया कि विदेशी कंपनी में  व्यापार  के लिए पांच लाख से कम राशि पर संभव नहीं है। युवती के इस आफर को सुरेन्द्र गोल्डन समझ खोना नहीं  चाहता था। उसने युवती को अलग अलग खाते में  27 अक्टूबर से 13 नवंबर  के बीच आठ बार में पांच लाख सात हजार तीन सौ दो रूपये जमा कर दिया। युवती पांच लाख की धनराशि पाते ही फेसबुक से अपने को हटा लिया। इसके बाद सुरेन्द्र पांडेय की युवती से बात ही नहीं हुई। वह इस तरह इंटरनेट की ठगी से भौचक्का होकर दिन में तारे देखने लगा।

वह अपने हाथ से घर की पूंजी जाता देख निराश होकर पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी के पास गुहार लगाई। पुलिस अधीक्षक ने लालगंज थानाध्यक्ष को मुकदमा  पंजिकृत करके मामले की जांच करके कार्रवाई करने का आदेश दिया। पुलिस फेसबुक के ठगी का मुकदमा दर्ज करके जांज में जुट गई है।  सुरेन्द्र पांडेय ने अपने खाते से पैसे को जमा किए थे। जांच अधिकारी लहंगपुर के चौकी इंचार्ज संजय सिंह ने बताया कि मामले के तह तक पुलिस जरूर पहुंचेगी।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!