कुछ अलग

नपा कर्मचारियों पर रहेगी तीसरी आंख की नजर: 1जून से बायोमेट्रिक मशीन पर होगी उपस्थिति, सब को मिलेंगे सीयूजी नंबर

 ब्यूरो रिपोर्ट, मिर्जापुर।
        नगरपालिका के अधिकारियो और कर्मचारियों पर अब तीसरी आंख की नजर रहेगी। वे कब आते है कब जाते है और क्या करते है। इसकी जानकारी सीसी कैमरा देगी। यही नही, आज से बायोमेट्रिक मशीन पर सभी अधिकारी कर्मचारी अपनी उपस्थिति अंगूठा लगाकर देगे। सभी को सीयूजी नंबर मिलेगे जिस पर ह्वाटस ऐप भी चलेगा।
           नगरपालिका अध्यक्ष मनोज जायसवाल ने बताया कि नगरपालिका कार्यालय लालडिग्गी के विभिन्न कक्षो मे कुल आठ अदद सीसीटीवी कैमरा लगाया जा रहा है। अधिकारी कर्मचारी की उपस्थिति नियमित और समयबद्ध  करने के लिए बायोमेट्रिक मशीन लगा दी गयी है। जून महिने की पहली तारीख से सभी की उपस्थिति बायोमेट्रिक के द्वारा ही अंगूठा लगाकर की जाएगी। निर्धारित समय के बाद उपस्थिति दर्ज नही हो सकेगी। साथ ही बताया कि नगरवासी अपनी शिकायत समस्या को सीधे संपर्क कर बता सके इसके लिए सभी को सीयूजी नंबर जारी किया जा रहा है जिसपर व्हवाट्स ऐप्लिकेशन भी चलेगा। बताया कि शुक्रवार को सुबह 11 बजे अधिकारी व कर्मचारी गण मे सीएनजी नंबर वितरित किया जाएगा।
पर्यावरण दिवस पर पॉलीथिन जब्त करेगा नपा
बताया कि पाचन जून विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर पॉलिथिन की बिक्री पर रोक लगाने के लिए नगर के विभिन्न बाजार मे भ्रमण कर नगरपालिका के अधिकारी कर्मचारी इसकी बिक्री पर रोक लगाएंगे। उस दिन जहाज भी पॉलीथिन बिकता मिलेगा उसे जब्त कर लिया जाएगा। बताया इसके पूर्व 3 और 4 जून को पॉलिथिन पर प्रतिबंध लगाने के लिए नगर मे जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। प्रचार प्रसार कराया जाएगा। इसके बावजूद पाच जून को पॉलिथिन बिकता मिला तो उसे जब्त कर लिया जाएगा।
15 जून से चलेगा अतिक्रमण हटाओ अभियान
मनोज जायसवाल ने बताया कि नगर के विभिन्न बाजारों में खिलाड़ियों पर किए गए अतिक्रमण को हटाने के लिए 15 जून से नगर में एक विशेष अभियान चलाया जाएगा और नालियों पर से अतिक्रमण हटाने का काम किया जाएगा उन्होंने बताया कि 10 जून को कटवाकर एवं अलाउंस मेंट करा कर इस बात की जानकारी नगर वासियों को संप्रेषित करा देंगे ताकि नालियों पर अतिक्रमण के चलते शहर में हो रही जाम की समस्या को दूर किया जा सके उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से कुछ लोग इसमें नाराज हो सकते हैं लेकिन अतिक्रमण हटाने का लाभ प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष रूप से नगर वासियों को ही मिलेगा इसलिए उन्होंने अपील किया कि नगर को अतिक्रमण मुक्त बनाने में नपा का सहयोग करें।
वाटर टैक्स से मिले पैसे से लगवाए गए 50 वाटर कूलर
         बताया कि नगर वासियों को स्वच्छ और ठंडा पेयजल उपलब्ध कराने के लिए हमने नए प्रयोग किए हैं। इस बार जल कर के रूप में बकाया का भुगतान नगरवासियों द्वारा किए जाने से जो राशि प्राप्त हुई उस राशि में से नगर वासियों के लिए ही शहर के विभिन्न मोहल्लों में कुल 50 पदक वाटर कूलर की स्थापना करा दी गई है इसके लिए किसी प्रकार का कोई वजह नहीं मिला है लेकिन नगर वासियों के जलकर से प्राप्त राशि का अच्छा सदुपयोग किया गया है। बताया कि 2-3 जून को वाटर कूलर्स के लोकार्पण होगे।
Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!