एजुकेशन

सीएम योगी से मिलकर लौटे छात्रो को संतुष्टी मेडिकल कालेज प्रबंधन ने अंदर जाने से रोका, छात्रो ने धरना दिया फिर सीएम से मिलने लखनऊ की ओर बढे कदम

0 मामला पड़री थाना क्षेत्र के मड़फा डगमगपुर स्थित संतुष्टि आयुर्वेदिक व मेडीकल कालेज का

0  कॉलेज में ब्याप्त तमाम अनियमितताओ, मनमानी फीस वसूली,  डोनेसन के नाम पर बच्चो के शोषण के आरोप को लेकर 29 दिसम्बर को सीएम से मिले थे 

 ब्यूरो रिपोर्ट, मिर्जापुर।

जिले के पडरी थानां क्षेत्र के संतुष्टी आयुर्वेदिक एवं मेडिकल कालेज में रविवार को दोपहर बाद उस समय बवाल की स्थिति पैदा हो गई। जब कालेज मे व्याप्त कथित अनियमितताओ की शिकायत सीएम योगी से करके लखनऊ से लौटे छात्रो को कालेज के अंदर प्रबंध समिति ने जाने से मना कर दिया। इस पर कालेज के छात्रों द्वारा विद्यालय प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी किया। आक्रोशित होते हुए कालेज के गेट पर धरना पर बैठ गए। प्रबंधन समिति ने इस संदर्भ में पडरी पुलिस को सूचना दी। इस पर पडरी पुलिस मौके पर पहुँचकर समझाने का प्रयाश किया,   लेकिन बच्चे नही माने सूचना पर पहुचे  सीओ बृजेश त्रिपाठी ने भी बच्चो को समझाने का प्रयास किया। पर बच्चो ने किसी की एक भी न सुनी और बच्चे अपने बात पर अड़े रहे दुबारा मुख्यमंत्री के पास जाने की बात कही।  कालेज प्रशासन के अड़ियल रवैये से खफा छात्र जब डगमगपुर तिराहे की तरफ बढ़ने लगे तो किसी ने प्रशासन को जाम लगाने की सूचना दे दी। लेकिन जब डीएम के निर्देश पर एसडीएम चुनार पहुचे तो बच्चो ने बताया कि वे किसी की बात नही मानेगे। आज ही पुनः सीएम के यहा रवाना हो रहे है। देर शाम तक बच्चे चुनाव स्टेशन पर लखनऊ रवाना होने के लिए बैठे है जहा एसडीएम वह तहसीलदार चुनाव भी मौजूद बताये गये।

   बताया जाता है कि 29 दिसम्बर को कॉलेज में ब्याप्त तमाम अनियमितताओ, मनमानी फीस वसूली,  डोनेसन के नाम पर बच्चो का शोषण करना आदि बिन्दुओ को लेकर कालेज के 15 छात्रो द्वारा 29 दिसम्बर को लखनऊ पहुचकर मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी को विद्यालय से संबंधित अनियमितता की सन्दर्भित पत्रक सौपा था,  जिस पर रविवार को लखनऊ से लौटे बच्चो को लखनऊ पहुचने की सूचना पर विद्यालय प्रबंधन द्वारा बच्चो को कैम्पस व हॉस्टल में जाने से मना किया गया। जिस पर विद्यालय प्रबंधन व बच्चो में काफी तू तू मैं मैं हुई और इस पर विद्यालय के अन्य छात्रों  ने विद्यालय के खिलाफ नारेबाजी व काफी सोरसराबा किया और गेट बंद करके धरने पर बैठ गए। खबर लगते ही प्रबंधक ऋतु गर्ग व संजय गर्ग व पुलिस प्रशासन मौके पर पहुँचकर बच्चो को काफी समझाने का प्रयाश किया लेकिन बच्चे अपने मागों पर अड़े रहे। बताते चले कि संतुष्टि हास्पिटल में यह पहली घटना नही है, बल्कि इसके पहले ऐसी घटनाएं कई बार हो चुकी है। बच्चो का कहना है कि हमारी मागे जब तक पूरी नही होती तो जिला प्रशासन द्वारा कोई सुनवाई नही किया जाता है ऐसे में हम लोग पुनः मुख्यमंत्री से गोहार लगाने लखनऊ जायेगे।
             इस बाबत बात किए जाने पर एसडीएम चुनार अविनाश त्रिपाठी ने बताया कि कालेज प्रशासन के अड़ियल रवैये से खफा छात्र जब डगमगपुर तिराहे की तरफ बढ़ने लगे तो किसी ने जाम लगाने की सूचना दे दी। लेकिन जब डीएम के निर्देश पर चुनार पहुचे तो बच्चो ने  हमे बताया कि वे सभी किसी की बात नही मानेगे। आज ही पुनः सीएम के यहा रवाना हो रहे है। देर शाम तक बच्चे चुनाव स्टेशन पर लखनऊ रवाना होने के लिए बैठे है और लखनऊ रवाना हो रहे है। उधर कालेज  के प्रबंधक ऋतु गर्ग ने बताया कि बाकी फीस को न देना पड़े इसलिए बच्चे यह सब प्रतिक्रिया कर रहे है।
Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!