सत्ता का गलियारा

योगी मंत्रिमंडल में मडिहान विधायक रमाशंकर सिंह पटेल बने राज्यमंत्री, जनपदवासियो ने दी बधाई

>विमलेश अग्रहरि, मिर्ज़ापुर @ विन्ध्य न्यूज

बुधवार को योगी मंत्रिमंडल के गठन में यहां जनपद के पांचो विधानसभा क्षेत्र में चुने हुए पांच विधायक मे एक मड़िहान विधानसभा क्षेत्र से निर्वाचित विधायक रमाशंकर पटेल को राज्यमंत्री के पद से नवाजा गया। जैसे ही यह बात भाजपाइयों की जान में पड़ी पूरे जनपद के भाजपाईयों के साथ-साथ आम जनमानस में भी खुशी की लहर दौड़ गई। राजनीतिक आंकड़ों से यदि देखा जाए तो जनपद से हमेशा कोई न कोई मंत्री पद को प्राप्त करता था किंतु इधर ढाई वर्षों से यूपी के बीजेपी शासन में जनपद शून्य चल रहा था।

जिसको देखते हुए पांचों विधायकों में से सबसे अच्छी लोकप्रियता हासिल करने वाले रमाशंकर पटेल को राज्यमंत्री बनाया गया। यदि इसे कूटनीतिक तौर से दर्शाया जाए तो यह कहा जा सकता है कि मिर्जापुर भारत का दूसरा स्थान है जहां पर सबसे अधिक पटेल बिरादरी के लोग निवास करते हैं वही यहां पर पटेल बिरादरी की राजनीति अपना दल एस से वर्तमान सांसद एवं पुर्व केन्द्रीय परिवार कल्याण स्वास्थ्य राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल कर रही थी किंतू हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में बीजेपी से कुछ मतभेद होने के कारण केंद्र की सरकार में उन्हें मंत्री पद का स्थान नहीं मिल पाया और उनका काट करने हेतु भी रमाशंकर पटेल को ले जाना उचित समझा गया।

चर्चाओं के दौर में आशीष पटेल का भी नाम चल रहा था, किंतु अपना दल एस से नेतृत्व करने के कारण शायद उन्हें मंत्री पद पर नहीं बैठाया गया जो भी हो एक बार कहा जा सकता है कि अब जनपद मीरजापुर का विकास रमाशंकर पटेल के दिशा निर्देशों पर ही तय है।

रमाशंकर को राज्यमंत्री बनाये जाने पर जनपदवासियो मे खुशी की लहर

बुधवार को सूबे की योगी सरकार के नये मंत्रि मंडल मे मडिहान विधायक रमाशंकर सिंह पटेल को राज्यमंत्री की शपथ दिलाई गयी। जिले से पहले मंत्री बने रमाशंकर सिंह पटेल को लोग आशा भरी निगाह से देखा रहे है। भाजपा के जिला कार्यालय समेत पूरे जनपद मे खुशी की लहर देखी जिस रही है। चेयरमैन मनोज जायसवाल, पूर्व भाजपा अध्यक्ष बालेन्दुमणि त्रिपाठी, लालबहादुर सिंह, गंगासागर दूबे, विद्याधर तिवारी, विद्या भूषण दूबे, राघवेन्द्र पाण्डेय, पंकज सिह कंदेल, कृष्ण कुमार अग्रहरि समेत तमाम भाजपा नेताओ ने नवनियुक्त राज्य मंत्री को बधाई दी है। 

भाजपा कार्यालय अदलहाट पर बुद्धवार को मड़िहान विधायक रमाशंकर सिंह पटेल को प्रदेश मंत्रि मंडल विस्तार में राज्यमंत्री बनाये जाने पर कार्यालय पर कार्यकर्ताओं ने पड़ाका फोड़कर गाजे बाजे के साथ जश्न मनाया। एक दूसरे को मिठाई खिलाकर एक दूसरे को बधाई दी। इस अवसर पर जिला कार्य समिति सदस्य संजय श्रीवास्तव, मण्डल अध्यक्ष अमित पांडेय, अजय सिंह खटखट,  लक्ष्मण सिंह, धीरेंद्र सिंह, भरत पटेल, जुल्फेकार अंसारी, राजकुमार पांडेय, अब्दुल कलाम, हरिचरन सिंह, रामधनी सिंह, श्रीकांत राय आदि रहे।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!