क्राइम कोना

ट्रेन से कटकर अधेड़ की मौत, दहेज उत्पीड़न की दरोगा के खिलाफ शिकायत

विमलेश अग्रहरि (8299113438) मिर्जापुर @ विन्ध्य न्यूज
नरायनपुर पुलिस चौकी अन्तर्गत बहादुरपुर दर्रा गांव के सामने रेलवे लाइन पर अज्ञात ट्रेन से कटकर अधेड़ की मौत हो गई।  प्राप्त जानकारी के अनुसार बालेन्द्र सिह 45 वर्ष पुत्र राधेश्याम रामरायपुर थाना चुनार निवासी रात में दर्रा गांव के सामने अज्ञात ट्रेन की चपेट मे आने से मौत हो गई। मौके पर पहुची नरायनपुर पुलिस  शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

ग्रामीणो ने बताया कि मृतक की दो शादी हुई थी। पहली पत्नी से छोड़ छोड़ैती के बाद दुसरी शादी हुआ था,  लेकिन दुसरी पत्नी का भी बिमारी से मृत्यु हो गई थी। मृतक का पहली पत्नी से एक पुत्री है। उसी समय से चल रहे मुकदमा में कोर्ट से खर्चा देने का आर्डर हुआ था। मृतक तीन भाइयों मे दुसरे नम्बर पर था और पिता के साथ रहता था, माली हालत ख़राब थी, वह बेरोजगार था।

ब्रेजा कार व दस लाख रुपए की मांग को लेकर दरोगा ने विवाहिता पत्नी को मारपीट कर घर से निकाला
 दहेज मे ब्रेजा कार व दस लाख रुपए की मांग को लेकर दरोगा ने अपनी विवाहिता पत्नी को मारपीट कर घर से निकाल दिया। विवाहिता की तहरीर पर पुलिस ने पति सहित पांच अन्य के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर लिया है। मामला बिन्ध्याचल थाना क्षेत्र के भैदपुर गांव का बताया गया है।
 

जानकारी के अनुसार विन्ध्याचल थाना के भैदपुर गांव निवासी फूलचंद पांडेय की शादी पड़री थाना क्षेत्र के देवपुरा मे सात साल पहले हुई थी। इस समय वह गाजीपुर जिले के मरदह थाने मे नायब दरोगा के पद पर तैनात हैं। विवाहिता का आरोप है कि दरोगा बनने के बाद से ही पति व ससुरालियों ने दहेज के लिए प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। उसके पिता व भाई से बार – बार दस लाख रुपए व ब्रैजा कार की गई।

मांग पूरी नहीं होने पर उसे मारपीट कर घर से निकाल दिया गया। विवाहिता ने पति जेठ सास सहित पांच लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। थाना प्रभारी अमित कुमार सिंह ने बताया कि दहेज उत्पीड़न का मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। मामले की छानबीन कर शीघ्र ही गिरफ्तारी की जाएगी। विवाहिता फिलहाल अपने मायके मे शरण लिए हुए है।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!