आध्यात्म

दिल्ली में अगर पांच यज्ञ करा दिया जाय, तो पर्यावरण की समस्या को समाप्त किया जा सकता है: स्वामी नरेंद्रानंद सरस्वती

विमलेश अग्रहरि, मिर्जापुर @  विंध्य न्यूज़

पर्यावरण के नाम पर किसानों को बदनाम करने का आरोप लगाते हुए काशी सुमेरु पीठ के जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी नरेंद्रानंद सरस्वती महाराज ने कहाकि दिल्ली में अगर पांच यज्ञ करा दिया जाय, तो पर्यावरण की समस्या को समाप्त किया जा सकता है। उक्त विचार नगर के महुवरिया स्थित बीएलजे इंटर कालेज के मैदान पर आयोजित श्री लक्ष्मी नारायण महायज्ञ संगीतमय श्रीराम कथा में व्यक्त किया।
उन्होंने कहा कि पाप, ताप एवं समताप को नष्ट करने का सामर्थ्य केवल यज्ञ के पास है । कहा कि अगर यज्ञ न होता तो भगवान श्रीराम का अवतरण नहीं होता । यज्ञ के माध्यम से ही हम जो चाहे प्राप्त कर सकते हैं ।‌
पर्यावरण के नाम पर किसानों को बदनाम किया जा रहा है । कल कारखानों और सड़क पर दौड़ने वाले वाहनों से निकलने वाले धूंआ की उपेक्षा की जा रही है । यज्ञ में आहुति देने पर सबकुछ सम्भव है। कहा कि कंस का नगाड़ा अधर्म के लिए बजता है तो कृष्ण का अवतरण हुआ। जब भी अधर्म बढ़ा भगवान को आना पड़ा। भगवान श्रीराम का वनवास खत्म होने को है। कहा कि उच्च मनोबल से 70 साल का कश्मीर में कैंसर समाप्त हुआ। सेना की हुंकार से कश्मीर आजाद हुआ।
इस मौके पर समिति के अध्यक्ष विश्वनाथ अग्रवाल, संयोजक मनोज श्रीवास्तव, नीरज अग्रवाल, मनोज दमकल, रविशंकर साहू,  गंगासागर दुबे, प्रचारक रमेश, विभाग प्रचारक जगदीश, सुधाकर मिश्र, अंगराज सिंह, माता प्रसाद दुबे, विजय बहादुर पांडेय, श्रीमती राजकुमारी खत्री, नंदलाल आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे ।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!