आध्यात्म

स्वामी विमलानंद की 38 वीं पुण्यतिथि पर भव्य भंडारे का हुआ आयोजन

विमलेश अग्रहरि, मिर्जापुर।
छानबे विकास खंड अंतर्गत विजयपुर ग्राम स्थित झोरिया महादेवन आश्रम मे स्वामी विमलानंद महाराज की 38 वीं पुण्यतिथि पर अड़गड़ानंद महराज की बाट जोह रहे श्रद्धालु भक्तजनों को मायूस होना पड़ा।
स्वामी विमलानंद की समाधि को फूल माला एवं गजरा से दिव्य रूप से सजाया गया था।  वही शिव मंदिर,  हनुमान मंदिर एवं स्वामी  स्वामी विथयानंद जी महाराज की समाधि सहित गुरु महाराज की धूनी को भव्य रूप से सजाया गया था, जहां लोग पहुंचकर समाधिष्ठ संतो और धूनी पर प्रनाम कर रहे थे।
     प्रतिवर्ष 28 दिसंबर  ही केदिन अड़गड़ानंद महराज का यहां आगमन होता था। यद्यपि महराज जी के भंडारे मे भारी संख्या मे प्रसाद ग्रहण कर भक्तों ने स्वयं को कृतार्थ किया। मौसम की चुनौती स्वीकार करते हुए शनिवार की सुबह से ही भक्तों के आने का सिलसिला शुरू हो गया था जोकि शाम तक चलता रहा।
कई बार उनके अस्वस्थ होने की खबर प्रसारित की गई। महराज जी के शिष्य नारद बाबा, भुवनेश्वर महराज, प्रेम बाबा, नर्मदा शंकर, ने ध्यान योग – योगासन के बारे मे विस्तार से जानकारी दी। भजन कीर्तन के माध्यम से भक्तों को तृप्त करने का प्रयास किया। भंडारे की व्यवस्था व देखरेख का जिम्मा भगवती सिंह, गिरधारी पाल,  राजन, पन्नालाल पटेल,  धनेश्वर सेठ, शिरीष अग्रहरि,  कन्हैयालाल अग्रहरी ने संभाला।
नोट:- विन्ध्य न्यूज एवं दैनिक भास्कर हिन्दी दैनिक मे किसी भी समाचार/विज्ञापन/सूचना/सम्मन/नोटिस/मार्कशीट गुमी/ नाम परिवर्तन/ जन्मदिन मुुबारक लगवाने के लिए और AB STAR NEWS चैनल पर समाचार और विज्ञापन के लिए और हमसे जुड़ने के लिए आप ब्यूरो चीफ विमलेश अग्रहरि के मोबाइल नंबर 8299113438 या 9415674252 पर, ईमेल: mirzapurbhaskar@gmail.com या संकटमोचन ब्यूरो कार्यालय पर संपर्क कर सकते है। 
Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!