स्वतंत्रता दिवस

सेमफोर्ड स्कूल बसही में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की रही धूम

मिर्जापुर।
सेमफोर्ड स्कूल बसही में स्वतंत्रता की 75 वीं वर्षगांठ पर अध्यापकों एवं छात्र छात्राओं के बीच एक नया उत्साह देखने को मिला। कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय के प्रबंधक विवेक बरनवाल ने आगंतुक अतिथियों के साथ विद्यालय परिसर में ध्वजारोहण करते हुए राष्ट्र के प्रति अपना सम्मान  व भाव अर्पित किया।
तत्पश्चात इस आजादी के लिए अपने आप को न्योछावर व देश के सम्मान की खातिर अपने आप को बलि वेदी पर समर्पित कर देने वाले देश के अमर सपूतों को नमन करते हुए उनके चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया।
      बच्चों को अपना आशीर्वाद देते हुए वरिष्ठ समाजसेवी नर्वदेश्वर बरनवाल ने मिली इस आजादी को सहेज कर रखने की अपील करते हुए उन्हें मार्गदर्शित किया।
बरनवाल सेवा समिति के संरक्षक गिरीश बरनवाल ने बच्चों को अपना प्यार देते हुए उन्हें लगन के साथ अपने लक्ष्य को प्राप्त करने की ओर प्रेरित किया तथा कामयाबी के शिखर पर अपने आप को स्थापित करने की भावना के साथ समाज में आगे बढ़ने की राय दी।
   विद्यालय के प्रबंधक विवेक बरनवाल ने बच्चों को भारत की आजादी की वर्षगांठ की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देते हुए अपने आपको देश के प्रति समर्पित करने की बात दोहराई साथ ही यह भी कहा कि हमें ऐसे महापर्व को औपचारिकता मात्र से नहीं मनाना चाहिए बल्कि मन से उसे आत्मसात करना चाहिए।
     कार्यक्रम की अगली कड़ी में विद्यालय के बच्चों ने तेरी मिट्टी का मनमोहक गीत सुनाकर पूरे वातावरण को देशभक्तिमय कर दिया। अंत में विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ. राकेश दुबे ने आए हुए समस्त अतिथियों, प्रबंध कमेटी, प्रशासनिक सदस्यों, कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए समस्त अध्यापकगणों, दीदी जी, ड्राइवर, हेल्पर भैयाजी, गेटमैन, सफाईकर्मी, माली एवं प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से अपना सहयोग करने वाले सभी सदस्यों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए इस पावन मौके पर अमूल्य समय देने के लिए सबके प्रति धन्यवाद कविता की कुछ लाइनों के माध्यम से ज्ञापित किया। कार्यक्रम का संचालन संतोष कुमार सिंह ने किया।
 इस अवसर पर श्वेता मेहरोत्रा खत्री, राजेश मैनी, शबाना परवीन, धीरज केशरी, संतोष कुमार, सौरभ सेठ खत्री, प्रणव कुमार दुबे समेत पूरा विद्यालय परिवार उपस्थित था।
Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!