ग्लैमर

स्काउट शिक्षा को अपने जीवन में उतारें और समाज की सेवा करें: अपराजिता सिंह

० स्काउट-गाइड एवं कब-बुलबुल ने प्रशिक्षण शिविर मे दिखाए करतब
मिर्जापुर। 
     21 दिसंबर की कड़कड़ाती सर्दी में भी डैफोडिल पब्लिक स्कूल लोहिया तालाब में आयोजित शिविर में स्काउट गाइड और कब बुलबुल के प्रतिभागियों ने स्काउट शिक्षक राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त संजय कुमार, आनंद कुमार एवं सुरेश कुमार के नेतृत्व में उत्साहपूर्वक हिस्सा लिया।
 लोहिया तालाब, नारघाट एवं संकट शमोचन ब्रांच के कुल 150 बच्चों ने प्रतिभाग किया। मुख्य अतिथि के रूप में डैफोडिल्स पब्लिक स्कूल की डायरेक्टर श्रीमती अपराजिता सिंह उपस्थित रहीं।
स्काउट शिक्षक ने बताया कि इस कैंप में लेदर ब्रिज, टनल क्रॉसिंग, सेंस गेम फर्स्ट एड रोप गेम मंकी ब्रिज ज़िक्जाक कमांडो ब्रिज डैफोडिल टावर, एक्सरसाइज एरिया आदि एक्टिविटी कराई गई। सभी बच्चों ने उत्साह से भाग लिया और उस का आनंद उठाया। स्काउट ध्वज शिष्टाचार भी किया गया।
मुख्य अतिथि के रूप में मंच से स्काउट एवं बुलबुल को संबोधित करते हुए श्रीमती अपराजिता सिंह ने कहा कि इस शिविर में बच्चों और उनकी गतिविधियों को देखकर मैं बहुत प्रसन्न एवं उत्साहित हूं आप लोग स्काउट की शिक्षा को अपने जीवन में उतारे और समाज का हित करें।
कार्यक्रम के अंत में स्काउट शिक्षक संजय कुमार ने सभी का धन्यवाद ज्ञापन किया। तीनों ब्रांच की प्रिंसिपल श्रीमती कंचन श्रीवास्तव, श्रीमती दरक्षा एवं श्रीमती बनर्जी भी बच्चों के उत्साहवर्धन हेतु मौजूद रहीं।
Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!