रेल समाचार

ट्रेन संचालन में संरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी अधिकारी करें कड़े प्रयास: जीएम एनसीआर

० एनटीपीसी परीक्षा के अभ्यर्थियों की आशंकाओ के समाधान हेतु एनसीआर द्वारा चलाए जा रहे  फिजिकल आउटरीच कैंप 
० प्रधान मुख्य कार्मिक अधिकारी उतर मध्य रेलवे  ने रेलवे में अपने 34 साल लंबे कैरियर के अंतिम दिन मानव संसाधन प्रबंधन के क्षेत्र में उतर मध्य रेलवे  द्वारा किए जा रहे प्रयासों का लेखा-जोखा किया प्रस्तुत
मिर्जापुर। 
महाप्रबंधक उतर मध्य रेलवे प्रमोद कुमार ने सोमवार को उतर मध्य रेलवे मुख्यालय में प्रमुखों विभागाध्यक्षों के साथ साप्ताहिक संरक्षा बैठक की। झांसी, आगरा और प्रयागराज के मंडल रेल प्रबंधकों ने बैठक में वर्चुअल रूप से हिस्सा लिया।
बैठक को संबोधित करते हुए महाप्रबंधक ने हाल ही में आगरा मंडल के भूतेश्वर-वृंदावन खंड में मालगाड़ी के अवपथन की घटना पर अपनी गहरी चिंता व्यक्त की।  उन्होंने कहा, सभी अधिकारियों को कड़े प्रयास करने होंगे और ट्रेन संचालन में संरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। उन्होंने मुख्यालय के वरिष्ठ अधिकारियों को फील्ड में नियमित निरीक्षण के लिए भी निर्देश दिए।
महाप्रबंधक ने यह भी निर्देशित किया  कि डीआरएम और एडीआरएम नियमित लाइन निरीक्षण करें। बैठक के दौरान प्रधान मुख्य संरक्षा अधिकारी एम.के. गुप्ता ने कहा कि यदि निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को कोई कमी नजर आती है तो वे तुरंत नियंत्रण कक्ष को सूचित करें ताकि,  वास्तविक समय के आधार पर सुधारात्मक कार्रवाई सुनिश्चित की जा सके।
बैठक के दौरान, प्रधान मुख्य कार्मिक अधिकारी ने बताया कि आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा अभ्यर्थियों  की आशंकाओं के निराकरण  के लिए उतर मध्य रेलवे  और आरआरबी ने संयुक्त रूप से प्रयागराज, झांसी और आगरा में आउटरीच कैंप स्थापित किए हैं। इसके अलावा ईमेल और गूगल फॉर्म के जरिए भी सुझाव मिल रहे हैं। प्रधान मुख्य कार्मिक अधिकारी ने आगे सूचित किया कि, “उम्मीदवार हमारे कल्याण निरीक्षकों को सीधे फोन नंबरों पर भी कॉल कर रहे हैं, जो धैर्यपूर्वक सुन कर  तदनुसार उनका मार्गदर्शन कर रहे हैं”। इन सभी माध्यमों से अब तक 1294 सुझाव/आशंकाएं रेलवे बोर्ड द्वारा गठित हाई पावर कमेटी को प्रस्तुत करने के लिए दर्ज की जा चुकी हैं।
इसी क्रम में आज सेवानिवृत्त हो रहे प्रधान मुख्य कार्मिक अधिकारी नंद किशोर ने पिछले एक वर्ष के दौरान कार्मिक विभाग द्वारा हासिल की गई विभिन्न उपलब्धियों के बारे में भी जानकारी दी। महाप्रबंधक ने नंद किशोर को प्रधान मुख्य कार्मिक अधिकारी उतर मध्य रेलवे  के रूप में कार्यकाल के दौरान ग्रुप बी के विभिन्न कर्मचारियों को ग्रुप बी अधिकारियों में पदोन्नत करने के लिए 18 चयन प्रक्रियाओं को पूरा करने के लिए प्रधान मुख्य कार्मिक अधिकारी को बधाई दी ।
Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!