अंतर्राष्ट्रीय

युक्रेन के सुमी स्टेट शहर में फंसी मिर्जापुर की एमबीबीएस की छात्रा सोनम सिंह ने वहा के हालात को लाइव दिखाया

0 प्रशासन ने युक्रेन में फंसी छात्रा व स्वजनो को दिलाया भरोसा
अहरौरा (मिर्जापुर)।
 युक्रेन के सुमी स्टेट शहर में फंसी एमबीबीएस की छात्रा सोनन सिंह को सकुशल वापस लौटाने का भरोसा नायब तहसीलदार अरुण कुमार ने सोमवार को छात्रा के स्वजनो को दिया। जिला प्रशासन के निर्देश पर नायब तहसीलदार अरुण कुमार ने अहरौरा नगर के कटरा वार्ड में स्थित सुरेंद्र मौर्या के आवास पर पहुंच गए। उन्होंने युक्रेन सुमी स्टेट शहर में फंसी हुई छात्रा से मोबाइल पर वीडियो कालिंग के माध्यम से वार्ता किया।
इस दौरान सोनम सिंह ने वहा के हालात को लाइव दिखाया। नायब तहसीलदार ने वहा का भयावह मंजर को देख छात्रा को सचेत रहने के लिए प्रेरित किया। सोनम ने बताया कि रात के समय बमबारी और फायरिंग तेज हो जा रही है। खाने पीने की किल्लत बनी हुई है। बंकर भी जर्जर हालत में है। वहा से बाहर निकलने का कोई मार्ग नहीं दिख रहा चारो ओर रूसी सैनिकों का कब्जा जमा हुआ है। कर्फ्यू लगा रहता है कोई बाहर नही निकल पा रहा है। नायब तहसीलदार ने छात्रा को विश्वास दिलाया कि जल्द ही भारत सरकार सभी छात्र छात्राओं को सुरक्षित वापस बुला लेगा।
सोनम ने इस दौरान अपनी मां आशा देवी व पिता सुरेंद्र मौर्या से कहा कि हमे जल्द बुला लो यहां बहुत डर लग रहा। नायब तहसीलदार ने स्वजनो को धैर्य बनाए रखने की अपील किया और बताया कि जिला प्रशासन भी लगातार प्रयत्नशील है कि जल्द से जल्द कोई न कोई निष्कर्ष निकल जाएगा। मां आशा देवी की आंखे बेटी को यूक्रेन के हालात में फंसी देख नम हो जा रही थी। आश्वासन देने के दौरान सभासद कुमार आनंद, लेखपाल विनोद यादव, छबीले सिंह सहित अन्य उपस्थित रहे।
Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!