आरोप-प्रत्यारोप

पापुलर अस्पताल मे गर्भवती महिला की मौत, नाराज परिजनों ने काटा बवाल

मिर्जापुर। 

     कटरा कोतवाली थाना अंतर्गत नटवां स्थित पापुलर हास्पिटल में एक गर्भवती महिला की मौत से नाराज परिजनों ने गुरुवार को जबरदस्त बवाल काटा। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण पता चल सकेगा। हालाकि परिजनों ने चिकित्सकों के खिलाफ पुलिस को कोई भी तहरीर नही दी है।
 परिजनों का आरोप है कि गुरुवार को 60 से 70 हजार शुल्क जमा कराने के बावजूद भी प्रबंधन और डाक्टरों की लापरवाही से जज्जा के साथ पेट में पल रहे बच्चे की मौत हो गयी। इस मामले को लेकर परिजन हंगामा करने लगे। घटना की जानकारी मिलते ही क्षेत्राधिकारी नगर प्रभात राय, कोतवाली प्रभारी पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे और समझा बुझाकर मामले को शांत किया और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया।
   हास्पिटल प्रबंधन से जुड़े आरके सिंह का कहना है कि ढाई बजे रात में गंभीर हालत में मरीज आया। सांस बहुत तेजी से चल रहा था। पल्स 84 के नीचे था। ज्याइंडिस प्रोफाइल हम लोग कहते हैं। पेट में बच्चा था, बच्चा गड़बड़ था अब मां को बचाना है मां को कैसे बचाये। मां को मशीन पर लगा दिया गया। बाकी डिलेवरी के अलावा जो था वह गड़बड़ था। लीवर खराब है साथ में कोई सर्जरी नही कर पायेंगे। सुबह होते-होते लीवर पेन हुआ और उसकी मौत हो गयी।
    उन्होंने बताया कि बच्चा पेट में मरा हुआ था। मरीज को बैठाकर समझाया गय मरीज बोला आप इलाज करिये। मरीज का अंगूठा लगा हुआ है। मरीज सबकुछ बोला। जब आप रिक्स नहीं लेंगे तो हम क्यों लें। उन्होंने रिक्स लिया और हमने भी रिक्स लिया। ढाई बजे हास्पिटल में तो कोई ऐसे नही आयेगा। बताते है कि पड़री थाना क्षेत्र के टेंगराही गांव निवासी दुर्गा देवी 19 पत्नी करन ने पत्नी के प्रसव दर्द होने पर एक जून को पापुलर हास्पिटल में भर्ती कराया और इलाज के लिये कुछ पैसा जमा कराया और पैसे की व्यवस्था के लिये घर चला गया।
   आरोप है कि डाक्टरों ने जबरन उसे एक कागज पर अंगूठा लगवाया और बाहर निकाल दिया। थोड़ी देर बाद प्रसूता को मृत घोषित कर दिया। उसने कर्जा लेकर 60 से 70 हजार रूपये जमा भी किया था। इधर कटरा कोतवाली प्रभारी ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही मौत का कारण पता चल सकेगा। उन्होंने यह भी बताया कि परिजनों ने चिकित्सकों के खिलाफ कोई भी तहरीर नही दी है।
Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!