मिर्जापुर

मिर्जपुर कलेक्ट्रेट मे अचेत व्यक्ति को डीएम ने सरकारी वाहन से अस्पताल पहुॅचा कराया इलाज

0 जहरीली पदार्थ खाकर आने की आशंका पर बेहतर इलाज के निर्देश, परिजनो को किया गया सूचित

जिलाधिकारी ने प्रेस वार्ता कर प्रेस प्रतिनिधियो को दिखाया सीसीटीवी फुटेज

0 पहले से जहर का सेवन कर आया था कलेक्ट्रेट परिसर

0 जिलाधिकारी द्वारा दिया गया प्रकरण की जाॅच के निर्देश

0 चिकित्सको के द्वारा जिलाधिकारी को बताया गया स्थिति सामान्य

0 जिलाधिकारी की पहल पर बची दिव्यांग की जान

मिर्जापुर।

31 अगस्त 2022 बुधवार को एक दिव्यांग व्यक्ति जिसकी तबियत कलेक्ट्रेट परिसर में खराब हो गयी थी। कलेक्ट्रेट में तैनात गार्डो के द्वारा उसकी तबियत खराब होने के स्थिति को देखी गयी तबियत बिगड़ने की जानकारी जिलाधिकारी श्री प्रवीण कुमार लक्षकार को मिलते ही युवक को सरकारी वाहन से मण्डलीय अस्पताल भेजवाया गया तथा जिलाधिकारी के द्वारा उसके बेहतर इलाज के लिये मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को निर्देशित किया गया। तदुपरान्त जिलाधिकारी उसके हालत की जानकारी लेने के लिये चिकित्सको से सम्पर्क किया जाता रहा।

जिलाधिकारी द्वारा युवक को अस्पताल भेजने के साथ ही उसके बेहतर इलाज के लिये नगर मजिस्ट्रेट विनय कुमार सिंह को भी अस्पताल भेजा गया। जहाॅ पर चिकित्सको के द्वारा इलाज कराया गया, उसी व्यक्ति के द्वारा इलाज के उपरान्त होश आने पर बताया गया कि वह जहरीली पदार्थ (प्वाइजन) खा लिया हैं, जिसका चिकित्सको द्वारा तत्काल इलाज प्रारम्भ कर दिया गया। उक्त व्यक्ति हालत वर्तमान में सुधार हो रहा है।

जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने बताया कि उसके घर का पता लगाया गया, प्वाइजन खाने वाले का नाम जनक लाल उम्र लगभग 30 वर्ष पुत्र परानू निवासी थाना जिगना मीरजापुर का रहने वाला हैं। मौके पर उसके परिवार के सदस्य अस्पताल पहुॅच गये है। उक्त व्यक्ति के भाई मुनरू ने बताया कि वह उसका छोटा भाई है जो विगत लगभग एक वर्ष से पुरानी लाइन जमुनहिया निवासी अपनी मौसी सविता देवी के घर रहता था। मौसी के घर सूचना देने पर उक्त व्यक्ति की मौसी अभी तक अस्पताल नही पहुॅची हैं।

जिलाधिकारी द्वारा पत्रकारो को दिखाये गये सी0सी0टी0वी0 फुटेज से स्पष्ट है वह व्यक्ति कही बाहर से प्वाइजन खाकर कलेक्ट्रेेट आया है, कलेक्ट्रेट परिसर में उसके द्वारा सी0सी0टी0वी0 फुटेज के अनुसार कोई वस्तु खाता हुआ नही दिख रहा है।

इससे स्पष्ट है कि वह बाहर से मादक पदार्थ खाकर आया था। जिलाधिकारी ने यह भी बताया कि उक्त प्रकरण की जाॅच करायी जा रही हैं। उपरोक्त व्यक्ति के द्वारा किसी भी समस्या के लिये कोई प्रार्थना पत्र पहले भी कार्यालय में नही दिया गया था और न ही आज उसके कोई प्रार्थना पत्र था।

।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!