धर्म संस्कृति

प्रभु श्री रामचंद्रजी के मुकुट पूजन संग पूर्वांचल प्रसिद्ध विजयादशमी मेले का रखा आधार स्तंभ

0 आरती पूजन मे शामिल हुए कमेटी के लोग, जय श्री राम का हुआ उदघोष

0  बरियाघाट विजयदशमी मेलें में बनेगा भव्य अयोध्या श्री राम मंदिर की झाकी:- ई० विवेक बरनवाल

0 पश्चिम बंगाल के कलाकार करेंगे निर्माण 

मिर्जापुर। 

श्री रामलीला कमेटी बरियाघाट के तत्वावधान में अनंत चतुर्दशी के अवसर पर बरियाघाट स्थित श्रीरामटेक मंदिर पर प्रभु श्री रामचंद्र जी का मुकुट पूजन धूमधाम से संपन्न हुआ। इसी के साथ ही विजयादशमी के पूर्वांचल प्रसिद्ध मेले का आधार स्तंभ रखा गया। इस दौरान पंडित आशीष दुबे ने रामलीला कमेटी के अध्यक्ष इंजीनियर विवेक बरनवाल के कर कमलो द्वारा विधिवत पूजा पाठ एवं आरती का कार्यक्रम संपन्न कराया। उपस्थित पदाधिकारियों ने पूर्वांचल के प्रसिद्ध विजयदशमी मेला के सफलता के लिए प्रभु से प्रार्थना किया।

कमेटी के अध्यक्ष इंजीनियर विवेक बरनवाल ने बताया कि बढ़िया घाट का विजयदशमी मेला इस बार पूर्वांचल का ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश में भव्य एवं दिव्य रूप से आयोजित होने वाला पहला मेला बनेगा विजयादशमी से काफी पहले पश्चिम बंगाल की कलाकारों की टीम मिर्जापुर पहुंच जाएगी और लगभग 20 फीट ऊंची अयोध्या में प्रस्तावित श्री राम मंदिर की झांकी का निर्माण कार्य करेगी मेले में अन्य आकर्षक झांकियां भी सजाई जाएंगी इसके साथ ही लाइटिंग और सजावट की अनुपम छटा इस बार और बेहतर करने की पूरी तैयारी की गयी है।

तत्पश्चात उपस्थित समस्त लोगों को प्रसाद का वितरण किया। इस दौरान प्रमुख रूप से महामंत्री अक्षयवर नाथ केसरवानी, कोषाध्यक्ष रविंद्र कुमार गुप्ता, सतीश चंद्र सर्राफ, कौशल कुमार श्रीवास्तव, विमलेश अग्रहरि, पुजारी विपिन कुमार, शिवम कसेरा, अमित गोयल, सौरभ श्रीवास्तव, सौरभ मिश्रा, दीपा उमर, मनीष दुबे, शैलेंद्र पांडेे, राजकुुमार, धीरज केसरवानी, सुमित जायसवाल, शिवशंकर माली, चंद्रकांत एवं भावना बरनवाल, अशोक यादव सभासद, राधेश्याम गुप्ता आदि रहे।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!