भदोही

कर्तव्य परायणता का प्रकाश पुंज है प्रधानमंत्री जी का जीवन दर्शन- जनता वाणी

0 प्रधानमंत्री के विराट व्यक्तित्व व कृतित्व से देशवासियों को मिलती है प्रेरणा -डीआईओ

0 ‘‘सेवा पखवाड़ा’’ के तीसरे दिन प्रधानमंत्री जी के व्यक्तित्व व कृतित्व पर आधारित ‘‘कहानी भारत मॉ के सच्चे सपूत की’’ छायाचित्र व पुस्तक प्रदर्शनी का छात्र-छात्राओं व जनमानस ने किया अवलोकन

0 सूचना विभाग प्रदर्शनी लगाकर मा.प्रधानमंत्री के विचारों, शिक्षाओं से लोगों को कर रहा है प्रेरित व जागरूक

भदोही।

एक भारत-श्रेष्ठ भारत के शिल्पकार, मॉ भारतीय के अनन्य साधक, भारतीय जन आकांक्षाओं के प्रतिबिंब, विश्व नेता, भारत गणराज्य के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के जन्मदिन अर्थात 17 सितम्बर से 02 अक्टूबर महात्मा गॉधी व लाल बहादुर शास्त्री की जयन्ती तक आयोजित होने वाले ‘‘सेवा पखवाड़ा’’ के तीसरे दिन भारत के प्रधानमंत्री जी के व्यक्तित्व व कृतित्व पर आधारित सूचना विभाग द्वारा जिला पंचायत सभागार ज्ञानपुर में लगाई गई ‘‘कहानी भारत मॉ के सच्चे सपूत की’’ छायाचित्र व पुस्तक प्रदर्शनी का अवलोकन छात्र छात्राओं,जनता जनार्दन को जिला सूचना अधिकारी डॉ.पंकज कुमार ने कराया।

।

सूचना विभाग के सौजन्य से लगाई गयी प्रदर्शनी का अवलोकन कराते हुए जिला सूचना अधिकारी द्वारा जनपदवासियों को प्रदर्शनी की विषय वस्तु के बारे में विस्तार से बताया गया तथा प्रधानमंत्री मोदी जी के बचपन से वर्त्तमान तक की कहानियों/ उपलब्धियों ,महत्वपूर्ण निर्णय ,जनहितार्थ योजनाओं, देश की प्रगति हेतु नवाचार अभियानों को प्रदर्शनी में लगे फोल्डर के माध्यम से विस्तार से समझाते हुए प्रकाश डाला।

प्रधानमंत्री जी के व्यक्तित्व व कृतित्व पर आधारित प्रदर्शनी की दर्शकों द्वारा प्रशंसा की गयी। जिला सूचना अधिकारी ने कहा कि मा0 प्रधानमंत्री जी का जीवनी एक प्रेरणास्रोत है जो हर उम्र के लोगो को कुछ करने को प्रेरित करती है। भारत का युवा वर्ग प्रधानमंत्री जी से काफी प्रभावित है। प्रधानमंत्री जी की सोच आम जन, महिला, समाज के पिछड़े वर्ग के प्रति काफी उन्नत है यही वजह है कि वे विश्व के सर्वाधिक लोकप्रिय राजनेताओं में शुमार हैं। इस अवसर पर दर्शकों व छात्र छात्राओं को प्रधानमंत्री पर आधारित पुस्तकों को जिला सूचना कार्यालय द्वारा सप्रेम भेंट किया गया ।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!