भदोही

जिला जज, डीएम, एसपी ने जिला कारागार का संयुक्त निरीक्षण कर विभिन्न बैंरकों, रसोई घर, डिस्पेंसरी आदि का लिया गया जायजा

भदोही।

जनपद न्यायाधीश बिजेंद्र कुमार सैलत, जिलाधिकारी गौरांग राठी, पुलिस अधीक्षक डॉ0 अनिल कुमार ने संयुक्त रूप से जिला कारागार ज्ञानपुर का आकस्मिक निरीक्षण कर जायजा लिया। इस दौरान उन्होने जेल में बन्द कैदियों को सरकार द्वारा दी जा रही सुविधाओं की भी जानकारी ली, तथा जेल अधीक्षक को सरकार द्वारा प्रदत्त सभी सुविधाओं को समय से बन्दियों को मुहैया कराने का निर्देश दिया।

इस दौरान ज्ञानपुर जिला जेल में निरुद्ध जनपद भदोही के पुरुष/महिला बैरकों में जाकर सरकार द्वारा उन्हें दी जा रही सुविधाओं का भी जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान जनपद न्यायाधीश, जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक ने रसोई घर, स्टोर खाद्यान, महिला बैरक/पुरुष बैरक/किशोर बैरक, के निरीक्षण के साथ ही जेल कैम्पस में ही संचालित डिस्पेन्सरी का भी निरीक्षण किया तथा डिस्पेन्सरी में मौजूद दवाओं के बारे में जानकारी हासिल की।

।

तत्पश्चात सभी अधिकारियों ने महिला बैरक मेें पहुच कर उन्हें जेल प्रशासन द्वारा मुहैया करायी जा रही सुविधाओं के बारे में भी जानकारी हासिल की तथा उन्हें सरकार द्वारा प्रदत सभी सुविधाएं समय पर मुहैया कराये जाते रहने का निर्देश दिया। जिला जज महोदय ने जेल अधीक्षक को निर्देश दिया की दीवालो का रंगाई पुताई कराकर विद्वानों के अच्छे विचारों को वाल पेंटिंग कराया जाए।

तत्पश्चात जिला जज एवं जिलाधिकारी ने जेल अधीक्षक को निर्देश दिया कि जेल में निरूद्व महिला बंदियों के उपचार हेतु जिला महिला अस्पताल से महिला चिकित्सकों को जरूरत पड़ने पर मुख्यचिकित्साधिकारी से बात कर मरीज बंदी महिलाओं को स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराये जाने का निर्देश दिया। तत्पश्चात जिलाधिकारी ने पेय जल व्यवस्था, शौचालय, साफ-सफाई आदि का निरीक्षण के साथ ही मुलाकाती पंजिका का भी अवलोकन किया।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!