Uncategorized

ग्रामवासियों की शिकायत पर बीएसए ने खंड शिक्षा अधिकारी पहाड़ी से करायी शिक्षक की जाॅच, किया निलंबित

मीरजापुर।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी गौतम प्रसाद ने जानकारी देते हुए बताया है कि ग्राम वासियों की शिकायत के क्रम में प्राथमिक विद्यालय सिंकरी विकास खण्ड पहाड़ी मीरजापुर का जाॅच खण्ड शिक्षा अधिकारी पहाड़ी से करायी गयी, जाॅच में विद्यालय बन्द पाया गया। विद्यालय में श्रीमती रेशु गुप्ता प्रधानाध्यापिका तथा श्रीमती बन्दना देवी सहायक अध्यापिका कार्यरत है।

श्रीमती बन्दना देवी सहायक अध्यापिका निपुण भारत मिशन का प्रशिक्षण दिनांक 28.09.2022 से बी0आर0सी0 पर प्राप्त कर रही है। श्रीमती रेशु गुप्ता, प्रधानाध्यापिका विद्यालय में उपस्थित नही पायी गयी इनके द्वारा मानव संपदा पोर्टल पर किसी प्रकार का कोई अवकाश नहीं लिया गया है।

विद्यालय नहीं पहुँचने के संबंध में मौखिक रूप से किसी प्रकार की सूचना भी नहीं दी गयी है। पूर्व में भी श्रीमती रेशु गुप्ता को मौखिक रूप से विद्यालय समय से पहूँचने हेतु निर्देशित किया गया था। परन्तु इनके आचरण में किसी भी प्रकार का सुधार नही हो रहा है। जिसके कारण श्रीमती रेशु गुप्ता को निलम्बित कर दिया गया है।

साथ ही समस्त खण्ड शिक्षा अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि अपने-अपने विकास खण्ड के समस्त अध्यापकों की ससमय उपस्थिति विद्यालय पर सुनिश्चित करायें, यदि कोई अध्यापक ससमय विद्यालय पर उपस्थित नही होता है, तो तत्काल उसके विरूद्ध कार्यवाही प्रस्तावित करते हुए अधोहस्ताक्षरी को व्यक्तिगत रूप से अवगत करायें। इसमें किसी प्रकार की शिथिलता क्षम्य नहीं होगी ।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!