क्राइम कोना

बेटी ने प्रेमी से शादी के खातिर करायी पिता की हत्या

मिर्जापुर।

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में रिश्तों के कत्ल का एक ऐसा मामला सामने आया, जो हर किसी को हैरान कर देगा। अपनी उम्र से आधी की प्रेमिका के कहने पर शादीशुदा प्रेमी ने उसके पिता की हत्या कर बेटे की मदद से शव को शौचालय में छिपा दिया. पुलिस ने प्रेमिका, प्रेमी और प्रेमी के बेटे, तीनों को प्रेमिका के पिता की हत्या के जुर्म में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. मामला जमालपुर थाना अंतर्गत जयपट्टी कलां का है।

                   थाना जमालपुर पर 4 अक्टूबर को वादी विरेन्द्र कुमार पुत्र स्व0 संतोष कुमार निवासी जयपट्टी कलां ने तहरीर देकर पिता की हत्या की जानकारी देते हुए शव को शौचालय के सीवर में छिपाने के सम्बन्ध में नामजद अभियुक्त के विरूद्ध दी गयी। तहरीर के आधार पर थाना जमालपुर पर मु0अ0सं0-98/2022 धारा 302/201/120B भादवि 3(2)(V) SC/ST Act. बनाम रविन्द्र प्रसाद पंजीकृत कर विवेचना प्रारम्भ की गई ।
        पुलिस अधीक्षक ‘संतोष कुमार मिश्रा’ द्वारा उक्त हत्या की घटना को गंभीरता से लेते हुए घटना में संलिप्त अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु क्षेत्राधिकारी चुनार के नेतृत्व में टीम गठित कर निर्देश दिये गये थे। निर्देश के अनुक्रम में थाना जमालपुर पुलिस बल द्वारा मुकदमा उपरोक्त से सम्बन्धित नामजद अभियुक्त रविन्द्र प्रसाद पुत्र राम लाल गौड़ निवासी जयपट्टी कलां थाना जमालपुर जनपद मीरजापुर को गिरफ्तार कर पुलिस अभिरक्षा में उपचार कराया गया। गुरुवार को थाना जमालपुर पर पंजीकृत उपरोक्त अभियोग की विवेचना व साक्ष्य संकलन की कार्यवाही के क्रम में प्रकाश में आये अभियुक्त गौतम गौड़ पुत्र रविन्द्र गौड़ व अभियुक्ता सुमन कुमारी पुत्री स्व0 संतोष कुमार को थाना जमालपुर क्षेत्र से गिरफ्तार कर नियमानुसार अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है।
पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्त रविन्द्र प्रसाद द्वारा घटना को कारित करना स्वीकार करते हुए बताया गया कि मृतक संतोष की पुत्री से फोन पर उसकी बात होती थी, संतोष (मृतक) अपनी पुत्री सुमन की शादी कही और करना चाहता था। सुमन के प्रेरित करने पर रविन्दर द्वारा संतोष की हत्या कर शव को अपने पुत्र गौतम के मदद से शौचालय के सीवर में छुपा दिया था। अभियुक्त की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त लोहे की रॉड (गैती) बरामद किया गया।
गिरफ्तारी व बरामदगी करने में क्षेत्राधिकारी चुनार- रामानन्द राय, प्रभारी निरीक्षक जमालपुर मनोज कुमार मय टीम शामिल रहे। पुलिस अधीक्षक द्वारा पुलिस टीम को ₹ 10 हजार के पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया।
Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!