क्राइम कोना

कलियुगी पुत्रों ने सम्पत्ति की लालच में लाठियों से पीटकर पिता को मार डाला

मिर्जापुर।

विंध्याचल थाना क्षेत्र के भवानीपुर पाल बस्ती में शुक्रवार की रात जमीन व पैसे के विवाद में दो कलियुगी पुत्रों ने अपने पिता को लाठी- डंडे से पीटकर लहूलुहान कर दिया। परिजन उपचार के लिए उन्हें अस्पताल ले गए जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। पिता की हत्या के बाद दोनों पुत्र फरार हो गए। छोटे पुत्र की तहरीर पर पुलिस मुकदमा दर्जकर जांच में जुट गई है।

विध्याचल थाने के पाल बस्ती निवासी दुखरन पाल (62) से चार पुत्र और तीन पुत्रियां हैं सबसे बड़ा सुरेश और उसके बाद संतोष, मोनू व सोनू हैं। दो बड़े पुत्रों और तीन पुत्रियों की शादी हो गई है। दोनों बड़े पुत्र अलग रहते हैं। शुक्रवार की रात दोनों बड़े पुत्रों का पिता से जमीन को लेकर विवाद हो गया। विवाद बढ़ने पर दोनों ने पिता पर लाठी-डंडे से हमला कर दिया। पत्नी सुलोचना ने बीच-बचाव किया, परंतु पुत्र नहीं माने। इस हमले में दुखरन लहूलुहान हो गए। हमले में घायल दुखरन को दोनों छोटे पुत्र उपचार के लिए सीएचसी ले गए, जहां से उनको मंडलीय अस्पताल रेफर कर दिया गया। मंडलीय अस्पताल में डॉक्टर ने दुखरन को मृत घोषित कर दिया।

छोटे पुत्र मोनू ने बताया कि पिता ने एक बीघा जमीन सात लाख रुपये में बेचकर हलिया में 10 बीघा जमीन खरीदी है। शुक्रवार की रात घर में रखे सिंचाई का पाइप लेकर चुकाना चाहते थे। हलिया जाने वाले थे तो बड़े भाई सुरेश व संतोष ने विरोध किया। दोनों हलिया की जमीन उनके नाम लिखने की बात कह रहे थे। पिता के मना करने पर लाठी से हमला कर मोनू ने विंध्याचल थाने में तहरीर देकर दोनों भाइयों सुरेश व संतोष के तलाश की जा रही है।

दुखरन पाल गांव में रहकर खेती करते थे। दो पुत्रियों की शादी उन्होंने गर्मी के मौसम में ब्याज पर धनराशि उधार लेकर की थी अपनी जमीन का कुछ हिस्सा बेचकर उधारी एएसपी सिटी श्रीकांत प्रजापति का कहना है कि आपस के विवाद में दो पुत्रों ने पिता से मारपीट की। मारपीट की इस घटना में दुखरन पाल की इलाज के दौरान मौत हो गई। छोटे पुत्र की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश में जुट गए हैं।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!