कुछ अलग

मिर्जापुर के 3 युवाओं ने नापी एवरेस्ट के बराबर दूरी

राजगढ़, मिर्जापुर।
     विकास खंड राजगढ़ के राजगढ़ चुनार मार्ग पर एवरेस्ट की ऊंचाई की बराबर दूरी नापने के लिए 3 युवा उत्साहियों ने अपने गजब कौशल का प्रदर्शन किया। 3 युवा उत्साही अग्निवेश पटेल चुनार उत्कर्ष वर्मा, शुभम कुमार ने मिर्जापुर के राजगढ़ चुनार मार्ग पर हरी-भरी वादियों के पहाड़ियों के उच्चतम चढ़ाई पर रविवार की सुबह 7:00 से एवरेस्ट की ऊंचाई 8848 मीटर के बराबर की दूरी साइकलिंग से नापने का भरपूर प्रयास किया। साइकिलिंग के जरिए सिद्धनाथ दरी के पास अड़गड़ानंद आश्रम मोड़ के पहले इन तीन युवकों ने लगभग 58 मीटर चढ़ाई साइकिलिंग के माध्यम से एवरेस्ट की दूरी नापने का गजब का प्रयास किया।
रविवार की सुबह समाजसेवी सुभाष सिंह निवासी लहौरा द्वारा हरी झंडी दिखाकर साइकिलिंग युवाओं का उद्घाटन किया। लगभग 30 घंटे चले इस साइकिलिंग के तहत युवाओं ने चक्कर लगाकर के एवरेस्ट की जितनी ऊंचाई है उतने के बराबर इन्होंने अपने साइकिलिंग के प्रयास के माध्यम से भरपूर उत्साह पूर्वक कार्य किया। राजगढ़ क्षेत्र के राजगढ़ चुनार मार्ग के पहाड़ी इलाकों में फिल्म की शूटिंग, एलबम की शूटिंग एवं ट्रैकिंग तथा साइकिलिंग के लिए एक नया उदाहरण पेश किया है।
इन युवाओं ने बताया कि उन्हें इस  सपने को साकार करने के लिए काफी अथक प्रयत्न करना पड़ता है। क्षेत्र के युवाओं को उन्होंने कहा कि इसके माध्यम से वह अपना नाम रोशन कर सकते हैं। युवा समाजसेवी सुभाष सिंह ने बताया कि इन युवा साइकलिंग उत्साहित का जज्बा देखने लायक था। उन्होंने खाने-पीने की प्रबंध का जिम्मा उठाया।
Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!