यूपी स्पेशल

यूपी में सर्दी का सितम: कोल्ड-डे की स्थिति बरकरार, मौसम विभाग ने बताया- इस दिन से ठंड से मिलेगी राहत

0 अगले 2 दिनों तक मौसम की स्थिति यथावत बनी रहेगी और ठंड का कहर रहेगा जारी

यूपी स्पेशल।

उत्तर प्रदेश में भीषण ठंड का कहर जारी है। पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में आज कोल्ड-डे से लेकर भीषण कोल्ड-डे की स्थिति बनी हुई है। वहीं, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में कोल्ड-डे की स्थिति बरकरार है। वहीं, मौसम विभाग का कहना है कि इंडो गंगेटिक प्लेन इलाकों में सतह के निकट हल्की हवाओं और उच्च नमी की वजह से अगले तीन दिन कोहरा बेहद घना होगा। बेहद घना कोहरे होने की स्थिति में विजिबिलिटी जीरो मीटर हो सकती है।
मौसम विभाग ने यूपी के लिए रेड अलर्ट जारी किया है।

मौसम वैज्ञानिक डॉ. आरके जेनामणि ने बताया कि 10 जनवरी से कोई शीतलहर नहीं होगी, जिससे लोगों को राहत मिलने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि हम इंतजार कर रहे हैं, क्योंकि 10 जनवरी की रात से नया पश्चिमी विक्षोभ आने वाला है। ऐसे में 10 जनवरी की रात से घने कोहरे और शीतलहर की ये सभी स्थितियां समाप्त हो जाएंगी।

इधर, यूपी के कई जिलों में बढ़ती ठंड और शीतलहर को देखते हुए कक्षा 1 से 8 तक के बच्चों के स्कूलों को 14 जनवरी तक बंद कर दिया गया है। वहीं परिवहन विभाग ने रोडवेज बसों को निर्देश दिए हैं कि अधिक कोहरा पड़ने पर बसों को ना संचालित किया जाए और यूपीएसआरटीसी की बसों को सुरक्षित जगह पर खड़ा किया जाए। इस दौरान जब तक कोहरा कम नहीं हो जाता तब तक यात्रा ना किया जाए। साथ ही जो बसें रुकी हैं उसमें बैठे यात्रियों के लिए अलाव और ठहरने की व्यवस्था रहेगी। फिलहाल आने वाले अगले 2 दिनों तक मौसम की स्थिति यथावत बनी रहेगी और ठंड का कहर जारी रहेगा।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!