भदोही

चार्टेड एकाउंटेंट बनकर अनुज ने बढ़ाया भदोही का मान, सफलता का श्रेय अपने माता-पिता के साथ गुरुजनों को दिया

भदोही।

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टेड एकाउंटेंट ऑफ इंडिया की ओर से आयोजित सीए की परीक्षा में भदोही के होनहार छात्र अनुज शुक्ला ने सफलता हासिल कर न सिर्फ अपने परिवार बल्कि जिले का मान बढ़ाया है। मोढ़ क्षेत्र के बरमोहनी गांव निवासी दिनेश शुक्ला के पुत्र अनुज शुक्ला की इस सफलता पर उनके परिवार में जश्न का माहौल रहा।

अनुज ने कक्षा 12वीं तक की शिक्षा भदोही नगर के ग्रीन व्यू पब्लिक स्कूल से की। वर्ष 2013 में उन्होंने हाई स्कूल की परीक्षा प्रथम श्रेणी में पास किया। 2015 में इंटरमीडिएट की परीक्षा उन्होंने 81.80 फीसदी अंकों के साथ उत्तीर्ण किया। जिसमें जिनका एकाउंट में 93 व बिजनेस स्टडी में 95 फीसदी मार्क्स मिला था। इस दौरान अनुज शुक्ला ने बताया कि 12वीं का रिजल्ट आने के दो माह बाद सीए का इंटरनेट जून 2015 में क्वालीफाई किया और पहले ही प्रयास में सीए इंट्रेंस निकाला।

उन्होंने बताया कि इसके साथ ही छत्रपति साहू जी महाराज कानपुर यूनिवर्सिटी से बीकाम की शिक्षा जारी रखा। वहीं सीए का अगला स्टेज इंटरमीडिएट (आईपीसी) मई 2017 में दोनों ग्रुप पास किया गया। अनुज ने बताया कि वाराणसी के सीए सतीश सी जैन एंड एसोसिएट्स से तीन साल की ट्रेनिंग पूरी की गई।

इसके बाद सीए फाइनल का पहले ग्रुप को मई 2022 में निकाला दूसरा और अंतिम जो ग्रुप था। उसकी परीक्षा नवंबर 2022 में दी गई। 10 जनवरी को उसका रिजल्ट आया और सीए बन गया। उन्होंने अपने इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता के साथ ही साथ गुरुजनों को दिया। जिनके प्रयास और मार्गदर्शन में उन्होंने यह सफलता हासिल की।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!