आपका समाज

अपना दल एस ने जननायक कर्पूरी ठाकुर जी की हर्षोल्लास के साथ मनाई जयंती

0 हम हमारी पार्टी नाई समाज को एक नई ऊंचाई तक ले जाने के लिए तत्पर होकर कार्य कर रही है: इ० राम लौटन बिंद 
मिर्जापुर।
मंगलवार को अपना दल एस ने जननायक कर्पूरी ठाकुर जी की जयंती जिलाध्यक्ष इं राम लौटन बिन्द की अगुवाई में मनाई गई। लोहंदी कलां स्थित नाई धर्मशाला में जननायक ठाकुर जी के मूर्ति पर माल्यार्पण श्रद्धा सुमन अर्पित कर उनकी जयंती मनाई गई। इस दौरान नाई समाज के वरिष्ठ व अनुभवी राम आसरे शर्मा ने कहां कि नाई समाज की सामाजिक पहचान एवं नाई समाज को सम्मान देने के लिए पार्टी के मुखिया मिर्जापुर सांसद का आभार व्यक्त किया और कहा कि नाई समाज हमेशा इस सम्मान का आभारी रहेगा।
जिला अध्यक्ष श्री बिंद ने कहा कि जननायक कर्पूरी ठाकुर जी समाज के उत्थान के लिए जब तक थे संघर्ष करते रहे। इन्हीं के पद चिन्हों पर चलते हुए हम हमारी पार्टी नाई समाज को एक नई ऊंचाई तक ले जाने के लिए तत्पर होकर कार्य कर रही है। जननायक कर्पूरी ठाकुर जी दूरदर्शी होने के साथ-साथ एक ओजस्वी वक्ता भी थे आजादी के समय पटना की कृष्णा टॉकीज हॉल में छात्रों की सभा को संबोधित करते हुए एक क्रांतिकारी भाषण दिया कि हमारे देश की आबादी इतनी अधिक है कि केवल थूक फेंक देने से अंग्रेजी राज बह जाएगा इस भाषण के कारण उन्हें दण्ड भी झेलना पड़ा था। वह देशवासियों को सदैव अपने अधिकारों को जानने के लिए जगाते रहे, वह कहते थे। संसद के विशेषाधिकार कायम रहे, अक्षण रहे बढ़ते रहें आवश्यकतानुसार, परंतु जनता के अधिकार भी यदि जनता के अधिकार कुचले जायेंगे तो जनता आज-न-कल संसद के विशेषाधिकारओं को चुनौती देगी कर्पूरी ठाकुर जी का चिर परिचित नारा था अधिकार चाहो तो लड़ना  सीखो पग पग पर अड़ना सीखो जीना है तो मरना सीखो।
आज जाने अनजाने हम अपनी सभ्यता को आगे बढ़ाते हुए। अगर नहीं जागे तो दबे कुचले समाज को अवाज देने वाला कोई नहीं रहेगा हम आवाज बनते हैं तो कहीं ना कहीं समाज हमारी सम्मान को बरकरार रखेगा इस आवाज को बरकरार रखने के लिए हर एक कार्यकर्ता एक महत्वपूर्ण समाज के लिए काम कर रहा है जो उनकी मान सम्मान की रक्षा हमारी जिम्मेदारी है और परम कर्तव्य है एवं अपने अवगुण को समाप्त कर सद्गुण पर ध्यान देते हुए पार्टी को प्राथमिकता दें। इस मौके पर प्रदेश उपाध्यक्ष युवा मंच रामवृक्ष बिंद, कुलदीप पटेल, शेषमणि बिंद, विकास बिंद रामदयाल शर्मा, मानिकचंद्र, बेचू लाल, जिला जीत,राम दास शर्मा, डॉ हनुमान, भानू प्रताप शर्मा, राधेश्याम शर्मा, कृष्णदास, सर्वजीत, हरिशंकर, राम भरोस शर्मा,जीवनाथ शर्मा, मनीष शर्मा सहित अनेक पदाधिकारी उपस्थित रहें। इस आशय की जानकारी जिला मीडिया प्रभारी शंकर सिंह चौहान ने दी।
Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!