बाजार व्यापार

ग्लोबल इंवेस्टर्स समिति-2023 के तहत बिनानी कालेज में आयोजित किया गया उनमुखीकरण कार्यक्रम; भयमुक्त एवं सुरक्षित वातावरण के चलते प्रदेश में निवेशकों का हो रहा है आगमन 

0 प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री के नेतृत्व में कानून व्यवस्था को बनाया गया सुदृढ़ 
मीरजापुर।  
उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 के पूर्व अंतर्गत जनपद मिर्जापुर के जीडी बिनानी पीजी कालेज में उत्तर प्रदेश सरकार की नीतियों योजनाओं पर एक दिवसीय ‘‘उन्मुखीकरण कार्यक्रम’’ का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ विशेष सचिव अतिरिक्त ऊर्जा उत्तर प्रदेश शासन राहुल सिंह, राजमाता विजयराजे सिंधिया कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के पूर्व कुलपति प्रोफेसर एके सिंह एवं मुख्य विकास अधिकारी श्रीलक्ष्मी वीएस के द्वारा सरस्वती प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलन करने के पश्चात प्रदेश में निवेश हेतु आकर्षक नीतियों के संबंध में व्याख्यान से प्रारंभ किया गया।
कार्यक्रम के मुख्य वक्ता के रूप में राजमाता विजयराजे सिंधिया कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के पूर्व कुलपति प्रोफेसर एके सिंह ने उत्तर प्रदेश स्टार्टअप पालिसी 2023, सूक्ष्म लघु और मध्यम पालिसी 2023, इसके साथ ही साथ एग्रीकल्चर से  संबंधित बैंकों से लोन इत्यादि के विषय पर विस्तृत व्याख्यान प्रस्तुत किया। उन्होने कहा कि इंवेस्टर्स समिति के माध्यम से प्रदेश में निवेश एवं रोजगार उपलब्ध कराने की दिशा में विभिन्न आयामों पर कार्य किया जा रहा हैं। उन्होने उपस्थित छात्राओं को तकनीकी शिक्षा पर प्रकाश डालते हुये कहा कि व्यवसायिक शिक्षा, परम्परागत कार्य, कम्यूनिकेशन टेक्नालाॅजी आदि क्षेत्रो में प्रशिक्षित होकर रोजगार के क्षेत्र में आगे बढ़ सकते हैं।
विशिष्ट अतिथि के रूप में विशेष सचिव अतिरिक्त ऊर्जा उत्तर प्रदेश शासन राहुल सिंह की गरिमामय उपस्थिति से छात्र छात्राएं लाभान्वित हुए। उन्होने अपने सम्बोधन में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी एवं उत्तर प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ जी के नेतृत्व में कानून व्यवस्था को सुदृढ़ बनाया गया हैं, जिससे भयमुक्त एवं सुरक्षित वातावरण में निवेशक प्रदेश में निवेश के लिये आ रहें हैं। उन्होने कहा कि प्रदेश के 75 जनपदों में एक जनपद एक उत्पाद के थीम पर 75 उत्पादों को बढ़ावा देकर प्रदेश में स्वरोजगार के अवसर प्रदान करने का प्रयास किया जा रहा हैं। श्री सिंह के द्वारा केन्द्र एवं प्रदेश सरकार की योजनाओं पर प्रकाश डालते हुये छात्रों के लिये निशुल्क कोचिंग अभ्युदय योजना के अलावा अन्य जन कल्याणकारी योजनाओं पर प्रकाश डाला गया।
बिनानी पीजी कालेज के छात्र छात्राओं ने उन्मुखीकरण कार्यक्रम से संबंधित और सूक्ष्म लघु और कृषि उद्योग बैंकिंग व्यवस्था एवं रोजगार से संबंधित प्रश्न उठाए जिनका समाधान मुख्य अतिथि विशिष्ट अतिथि और महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ वीना सिंह के द्वारा किया गया। इस कार्यक्रम के अवसर पर महाविद्यालय के एनसीसी एवं रोवर्स रेंजर्स के छात्र छात्राओं ने कार्यक्रम में आए हुए अतिथि गणों का मार्च पास्ट के द्वारा सम्मान किया एवं कार्यक्रम को सफल बनाने में अपना पूर्ण सहयोग किया। इस अवसर पर महाविद्यालय के प्रोफेसर डाॉ ओम शंकर गुप्ता ने कुशल संचालन किया एवं प्राचार्य प्रोफेसर वीना सिंह ने सभी अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापन किया। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में महाविद्यालय के प्राध्यापक गण कर्मचारी गण एवं छात्र छात्राएं पूरे मनोयोग से सहयोग किया।
Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!