अभिव्यक्ति

विभिन्न मागो के समर्थन मे विद्युत कर्मचारियो ने दिया धरना, हुए हड़ताल पर

0 ऊर्जा मंत्री के लिखित समझौता लागू न होने, ओबरा अनपरा की नई विद्युत उत्पादन इकाईयों को एनटीपीसी लिमिटेड को देने तथा पारेषण स्कन्ध के निजीकरण के विरोध किया विरोध
0 रात्रि दस बजे से हुए हड़ताल पर
मिर्जापुर। 
विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति उoप्रo के साथ 03 दिसम्बर 2022 को हुई ऊर्जा मंत्री के लिखित समझौता लागू न होने तथा ओबरा अनपरा की नई विद्युत उत्पादन इकाईयों को एनटीपीसी लिमिटेड को देने तथा पारेषण स्कन्ध के निजीकरण के विरोध में आज विरोध का दुसरा दिन रहा। गुरुवार की विरोध सभा मुख्य अभियन्ता कार्यालय फतहा पर की गई। अध्यक्षता अधिशासी अभियन्ता इं० राजेश कुमार प्रजापति ने तथा संचालन संयोजक अभय सिंह द्वारा की गई।

 

सभा को सम्बोधित करते हुए सहसंयोजक श्री राम सिंह द्वारा बताया गया कि ऊर्जा मंत्री एवं मुख्यमंत्री के मुख्य सलाहकार अवनीश अवस्थी के लिखित समझौते को लागू न करके प्रबन्धन द्वारा समस्त विद्युत कर्मचारियों को आंदोलन के लिए विवश किया जा रहा है तथा आम जनमानस को अंधकार में रखकर जिले के उच्च प्रबन्धन द्वारा सरकार के समक्ष सही आकड़ा नहीं रखा जा रहा है। 16 मार्च को रात्रि 10:00 बजे होने वाले हड़ताल के दृष्टिगत प्रबन्धन अपनी तैयारी कर ले, क्योंकि अब इस आन्दोलन को हड़ताल में जाने में मात्र कुछ घण्टों का ही समय है।

 

सभा की अध्यक्षता कर रहे इं० राजेश कुमार प्रजापति द्वारा अवगत कराया गया कि पूर्व में ऊर्जा मंत्री द्वारा दिनांक 03 दिसंबर 20222 को किये गये लिखित समझौते का पालन न कराने के कारण पूरे प्रदेश में सभी विद्युतकर्मी संयुक्त संघर्ष समिति के बैनर तले एक जूट हो कर कार्य बहिष्कार करने के लिए बाध्य हो रहे है। जो कि उच्च प्रबन्धन के हटधर्ममिता के कारण धरनारत है।

 

इसी क्रम में इं० देवेश सविता एवं विनोद प्रजापति द्वारा धरना एवं हड़ताल के सम्बन्ध में यह भी अवगत कराया गया कि रात्रि 10:00 बजे से सभी अधिकारी एवं कर्मचारी हड़ताल पर चले जायेगे, जिससे होने वाली अद्यौगिक अशांति की समस्त जिम्मेदारी उच्च प्रबन्धन की होगी।  सभा में इं० सुमित कुमार यादव, प्रदीप कुमार मौर्या, पंचधारी सिंह, शिव शंकर सिंह, विनय गुप्ता, उमेश चन्द्र, विनय सिंह, सुनील कुमार यादव, इं० चन्द्रमोहन कुमार, दीपक पटेल, इं० विपिन कुमार, महेश कुमार मौर्या, राम सजीवन सिंह, चन्द्र शेखर सिंह, जय शंकर प्रसाद, अभिषेक त्रिपाठी, भनू प्रताप सिंह, राम निहोर, विनीत सिंह, अनुराग अग्रवाल आदि उपस्थित रहे।

 

संह संयोजक इं० सुमित कुमार यादव तथा श्री राजेश गौतम ने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि ऊर्जा प्रबन्ध और चेयर मैन की तानाशाही के विरूद्ध तथा समस्याओं के समाधान को लेकर प्रदेश भर में विद्युत अधिकारी / कर्मचारी लागवन्द है तथा सभा विद्युत कार्यालयों में कार्य पूर्णतः ठप रहा। यदि आज भी वार्ता से हल नहीं निकला तो हड़ताल में जाना ही संगठन का एक मात्र मार्ग है।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!