आपका समाज

सर्वधर्म समभाव का प्रतीक है होली: अनुप्रिया पटेल

0 बरनवाल सेवा समिति के होली मिलन समारोह मे बोली केन्द्रीय मंत्री
मिर्जापुर।

रविवार को नगर के महंत शिवाला स्थित यशोदा निकुंज मैरेज हाल में बरनवाल सेवा समिति मीरजापुर के तत्वावधान मे होली मिलन समारोह का भव्य आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ कार्यक्रम की मुख्य अतिथि केंद्रीय मंत्री श्रीमती अनुप्रिया पटेल एवं समाज के अध्यक्ष ई० विवेक बरनवाल, मंत्री पवन बरनवाल के द्वारा बरनवाल समाज के आदि पुरुष अहिबरन महाराज के चित्र पर माल्यार्पण कर एवं दीप प्रज्वलित कर किया गया। तत्पश्चात सभी सदस्यों ने सामूहिक राष्ट्रगान गाया। कार्यक्रम में महिला समिति की अध्यक्षता रेनुका बरनवाल, मंत्री अनुराधा बरनवाल एवं अन्य पदाधिकारियों ने अहिबरन गीत गाकर महाराज अहिबरन को श्रद्धांजलि अर्पित की।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि बरनवाल समाज सदैव राष्ट्रहित एवं राष्ट्र सुरक्षा के प्रति सजक रहती हैं और बरनवाल समाज के लोग हमेशा तन मन धन से समाज सेवा एवं समाज उत्थान का कार्य करते रहते हैं। प्रेम, एकता सद्भावना एवं अच्छाई और सच्चाई और सर्वधर्म समभाव का प्रतीक है होली। ईश्वर के प्रति विश्वास व प्रेम की डोरी है होली। और आगे का जब मनुष्य के अंदर राग द्वेष ईर्ष्या छल कपट अहंकार और बुराई व्याप्त होती है तो होली ही उसे दूर कर पाती है क्योंकि ईर्ष्या व बुराई दिलों को तोड़ती है तो वहीं प्रेम, सद्भावना एवं भक्ति का प्रतीक पर्व होली दिलों को जोड़ती है। इसलिए हम सबको एक संकल्प लेकर चलना होगा कि समाज के अंदर जो बुराइयां हैं उसको दूर करनी है जिससे हमारी एकता भाईचारा बनी रहें।

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि नगर विधायक पंडित रत्नाकर मिश्रा ने आमंत्रण के लिए सभी को धन्यवाद दिया तथा कहा बरनवाल समाज के लोग हर समुदाय के साथ मिल जुलकर रहते हैं और  प्रधानमंत्री के विचारधारा “सबका साथ,सबका विश्वास और सबका विश्वास” के साथ राष्ट्र के उत्थान में कार्य करते रहते हैं।
कार्यक्रम में समिति के अध्यक्ष ई० विवेक बरनवाल ने कहा की ऐसे कार्यक्रमों के माध्यम से समाज अपनी एकजुटता दिखाती हैं और यह समाज के सदस्यों का कर्तव्य हैं कि समाज के युवा पीढ़ी को राष्ट्रवाद के प्रति जागरूक करें।

बरनवाल सेवा समिति मीरजापुर के मंत्री पवन बरनवाल ने कार्यक्रम को सफलतापूर्वक आयोजित करने के लिए कार्यक्रम संयोजक सुजीत बरनवाल जी एवं सहसंयोजक विजय बरनवाल जी, आशुतोष बरनवाल, लाल बहादुर बरनवाल, विनोद जी बरनवाल, भरत बरनवाल,पवन बरनवाल पालू, नर्वदेश्वर बरनवाल, संजय बरनवाल, रत्नेश बरनवाल,ललित जी बरनवाल को धन्यवाद कहा।

कार्यक्रम में समिति के संरक्षक एड० राधेश बरनवाल, गोपीनाथ बरनवाल, ओंकारनाथ बरनवाल, आलोक बरनवाल, भदोही, माधोसिंह, बाबूसराय एवं खमरिया से गणेश जी बरनवाल, नारायन जी बरनवाल, अवधेश जी‌ बरनवाल, महेश जी बरनवाल, प्रदीप जी बरनवाल, गोपाल जी बरनवाल आदि लोग उपस्थित रहें। इसके अलावा जिला अध्यक्ष राम लौटन बिंद, पूर्व दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री श्रीमती रेखा वर्मा, प्रदेश महासचिव आईटी मंच दुर्गेश पटेल, प्रदेश उपाध्यक्ष युवा मंच रामवृक्ष बिंद, युवा मंच जिला अध्यक्ष उदय पटेल, नगर जोन अध्यक्ष रतन जयसवाल, हर्षित पटेल, शेषमणि बिंद आदि लोग उपस्थित रहें‌।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!