एजुकेशन

विभिन्न क्षेत्रों में सफलता प्राप्त करने वाले सेमफोर्ड स्कूल के बच्चों को डायरेक्टर ने किया सम्मानित

मिर्जापुर।  

28 मार्च मंगलवार को बसही स्थित सेमफोर्ड विद्यालय परिसर में वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय के निर्देशक इंजीनियर विवेक बरनवाल, अनुभव कुमार (मैनेजर उत्कर्ष बैंक), प्रधानाचार्य शैलेश पाण्डेय एवं उप प्रधानाचार्य संतोष कुमार सिंह ने संयुक्त रुप से मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित करके किया।

प्रधानाचार्य शैलेश पाण्डेय ने आए हुए अतिथियों का स्वागत किया और बच्चो को आगे बढ़ते रहने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने सभी छात्र – छात्राओं को निश्चित सफलता पाने के लिए जीवन में अनुशासित रहने की सलाह दी। कार्यक्रम की शुरुआत गणेश वंदना से की गयी। तत्पश्चात शिव तांडव का हिंदी वाचन और काव्य पाठ ने कार्यक्रम में रोचकता और जोश उत्पन्न कर दिया। बच्चों के बाल काव्य पाठ में कल के बड़े कवि की झलक दिख रही थी।

उसके बाद क्रमवार कक्षा 1 से 11 तक विभिन्न क्षेत्रों में सफलता प्राप्त करने वाले बच्चों को विभिन्न श्रेणियों में विद्यालय के निर्देशक इंजीनियर विवेक बरनवाल द्वारा पुरस्कार वितरण किया गया, जिसमें बेस्ट इन अटेंडेंस, बेस्ट हैंडराइटिंग, बेस्ट इन एटिकेट, बेस्ट इन डांस, बेस्ट इन स्पोर्ट्स, बेस्ट इन म्यूजिक, मोस्ट क्रिएटिव स्टूडेंट, मोस्ट रिस्पॉन्सिबल स्टूडेंट इत्यादि पुरस्कार थे।

निदेशक ने पुरस्कार पाने वाले छात्र छात्राओं को बधाई दी तथा बच्चों को अपना आशीर्वाद देते हुए जीवन में सदैव सफलता के उच्च शिखर पर अपना नाम अंकित करते हुए, विद्यालय का और अपने माता-पिता का नाम रोशन करने की अपील की।

तत्पश्चात कार्यक्रम के समापन पर उप प्रधानाचार्य सन्तोष कुमार सिंह ने विद्यालय के निदेशक व प्रधानाचार्य एवं कार्यक्रम में आए हुए सभी अभिभावकों एवं अध्यापकों को उनके अमूल्य समय एवं योगदान देने के लिए अपना आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर विद्यालय के  कोआर्डिनटर  रवि अग्रहरि, संगीता शर्मा एवं प्रीती दुबे और समस्त शिक्षकगण सहित पूरा विद्यालय परिवार उपस्थित था।

 

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!