आगमन

पूर्व राष्ट्रपति कोविंद ने सुरभि शोध संस्थान मे किया भ्रमण; कहा- प्राकृतिक खेती जहां स्वास्थ्य के लिए लाभदायक है, वही उपज दो गुने के बजाय तीन गुनी हो सकती है

चुनार, मिर्जापुर। 

रामबाग स्थित सुरभि शोध संस्थान में शुक्रवार की दोपहर 12. 30 बजे पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पहुचें। वहां पहुचने के बाद उन्होंने परिसर स्थित गोवर्धन गौशाला में गौ पूजन किया। तत्पश्चात वह कार्यक्रम स्थल पर पहुचें, जहां विभिन्न प्रांतों के छात्राओं ने पुष्प वर्षाकर उनका स्वागत अभिनंदन किया।

संस्थान के अध्यक्ष कृष्ण कुमार खेमका ने अंग वस्त्र भेट कर सम्मान किया, वही संस्थान की छात्रा (लखिमपुर खिरी) रश्मि राणा ने पुष्प भेट कर अभिनंदन की। पूर्व राष्ट्रपति ने संस्थान द्वारा किये जा रहे समाजसेवा के विभिन्न कार्यों की भूरी भूरी प्रशंसा किया। पूर्व राष्ट्रपति ने लोगों से कहा कि जीवन में शिक्षा का बहुत ही महत्व है क्योंकि शिक्षा से ही संस्कार मिलता है।

कहा कि जीवन में लक्ष्य सदैव आगे बढने का होना चाहिए। उन्होंने कहा कि  कार्यकाल में अनेक प्रांतों की भ्रमण के दौरान वहाँ की संस्कृति का अनुभव किया, वही अनुभूति आज महसूस हो रही है। लोग अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा देने के लिए हर प्रयास करतें हैं लोगों को आर्थिक रुप से कमजोर ब्यक्ति के बच्चों को भी आगें बढ़ाने के लिए सोच रखनी चाहिए। उन्होंने प्राकृतिक खेती अपनाने पर जोर देते हुए कहा कि प्राकृतिक खेती जहां स्वास्थ्य के लिए लाभदायक है, वही उपज दो गुने के बजाय तीन गुनी हो सकेगा।

इस दौरान संस्थान के अशोक अग्रवाल, भगीरथ जालान, जटाशंकर, अमित चतुर्वेदी, विजय कुमार वर्मा, अभिलाष राय, विजय बहादुर सिंह, बचाऊ लाल सेठ, संतोष कुमार गुप्ता, ज्योति प्रकाश सिंह,आदि सहित संस्थान के समस्त छात्र छात्राए व भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।

क्षेत्र पंचायत नरायनपुर की प्रस्तावित बैठक स्थगित

चुनार, मिर्जापुर।

आदर्श आचार संहिता के कारण  05 अप्रैल 2023 को क्षेत्र पंचायत नरायनपुर की प्रस्तावित बैठक को स्थगित कर दिया गया है। इस बात की जानकारी खण्ड विकास अधिकारी नरायनपुर शिव नारायण सिंह ने दिया।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!