आपका समाज

संस्कृतियों एवं परम्पराओं का सजग प्रहरी है वैश्य समाज: विदुप अग्रहरि

0 अग्रहरि समाज के पदाधिकारियो का शपथ ग्रहण व होली मिलन समारोह 

मिर्जा़पुर।

जिले के हलिया विकास खण्ड के हथेडा़ ग्राम सभा में अग्रहरि समाज के तत्वावधान में शपथ ग्रहण व होली मिलन समारोह सम्पन्न हुआ। सर्वप्रथम महाराजा अग्रसेन के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलन कर मुख्य अतिथि समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष विदुप अग्रहरि ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

सभा को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि अग्रहरि समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष विदुप अग्रहरि ने कहाकि देश के संस्कृतियों और परम्पराओं के सजग प्रहरी वैश्य वर्ग ही है। जहां समरसता का भी प्रबल संचार है। समरसता के ऐसे ही पावन पर्व होली पर समाज के सभी लोग एक साथ जुटते हैं और तरह तरह के रंगों से होली खेल एक दूसरे से गले मिलते हैं। उत्सव हमें संदेश देते हैं होली भी हमें समरसता का संदेश देता है। ऊंच-नीच, गरीबी-अमीरी को पाटता है। इसिलिए हम इस त्यौहार को धूम धाम से मनाते हुए चले आ रहे हैं।

विशिष्ट अतिथि राष्ट्रीय मंत्री व वैश्य महासम्मेलन के प्रदेश महामंत्री शैलेंद्र अग्रहरि ने कहा कि अग्रहरि समाज सदैव एकजुटता का परिचय देता है। समाज के लोग व्यापार के साथ साथ सेवा कार्य में भी बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेते हैं। होली उमंग और उत्साह का त्यौहार है जिसमें इतनी बडी़ तादाद में जुटकर समाज ने त्यौहार के महत्व का संदेश दिया है।

राष्ट्रीय महिला अध्यक्ष श्वेता अग्रहरि ने महिला संगठन की घोषणा की और महिलाओं को जागरूक करने का संदेश देते हुए उन्हें एकजुट रहने का आह्वान किया। उन्होंने कहाकि महिलायें परिवार को लीड करती हैं। वे संस्कारों की जननी हैं, उनका शिक्षित होना जरूरी है। अध्यक्षता जिलाध्यक्ष ताराचंद अग्रहरि व संचालन सतीश अग्रहरि ने किया। कार्यक्रम में समाज के बच्चों ने रंगा रंग प्रस्तुतियां भी प्रस्तुत की। साथ ही समाज में सौ वर्ष की आयु को पार करने वाले अम्बिका प्रसाद व जोखू अग्रहरि का सम्मान भी किया।

इस दौरान प्रमुख समाजसेवी व राष्ट्रीय पदाधिकारी अहरौरा से रामजयश्री, चित्रकूट से शारदा अग्रहरि, प्रयागराज से विजय गुप्ता व प्रमोद अग्रहरि ने भी सभा को सम्बोधित किया। वैश्य महासम्मेलन के जिला महामंत्री व ग्राम प्रधान शिवगोविंद चौरसिया, ग्राम प्रधान कौशल गुप्ता, जिला उपाध्यक्ष शारदा प्रसाद जायसवाल, जिला पंचायत सदस्य अमरावती देवी, पूर्व प्रधान शंखू अग्रहरि, प्रधान नगीना देवी, ओमप्रकाश अग्रहरि, छोटू अग्रहरि, लक्ष्मी नारायण, महेश प्रसाद, राकेश अग्रहरि, विमलेश अग्रहरि, बद्री अग्रहरि, शिवम अग्रहरि, फूलचंद अग्रहरि, दीपचंद अग्रहरि, खुश्बू अग्रहरि, अनीता अग्रहरि, लवकुश अग्रहरि,  दिनेश अग्रहरि, श्याम सरन अग्रहरि, जवाहर लाल, वीरेंद्र, त्रिवेणी, त्रिभुवन, आशीष, मंतोष अग्रहरि, राजेश, चंद्रशेखर आदि रहे।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!