विधानसभा उपचुनाव छानबे

रामपुर की स्वार व मीरजापुर की छानबे विधानसभा सीट पर एनडीए गठबंधन की ऐतिहासिक जीत; केंद्रीय मंत्री श्रीमती अनुप्रिया पटेल ने कहा- यह जीत एनडीए गठबंधन की शक्ति एवं जन स्वीकार्यता का प्रतीक है

मीरजापुर।

उत्तर प्रदेश की रामपुर जनपद की स्वार व मीरजापुर जनपद की छानबे विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव पर अपना दल (एस), भाजपा व निषाद पार्टी गठबंधन के प्रत्याशियों की ऐतिहासिक जीत पर केंद्रीय मंत्री श्रीमती अनुप्रिया पटेल ने प्रशंता व्यक्त करते हुए इसे एनडीए गठबंधन की शक्ति एवं जन स्वीकार्यता का प्रतीक बताया है।

बता दें कि स्वार सीट से अपना दल एस के प्रत्याशी शफीक अहमद अंसारी ने सपा के कद्दावर नेता आजम खान के किले को ध्वस्त करते हुए अपना दल एस का झंडा बुलंद किया है। उन्होंने सपा प्रत्याशी अनुराधा चौहान को 8848 मतों से शिकस्त दी है। वहीं, आदिवासी समाज की आवाज रहे दिवंगत लोकप्रिय विधायक राहुल प्रकाश कोल जी की पत्नी रिंकी कोल जी ने छानबे में सपा प्रत्याशी कीर्ति कोल को 9589 वोटों से मतों से जीत हासिल कर यश:कायी डॉ.सोनेलाल पटेल जी के सपने को आकार दिया है।

इस शानदार जीत पर श्रीमती अनुप्रिया पटेल ने यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी, केंद्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह जी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्‌डा जी एवं उत्तर प्रदेश के लोकप्रिय मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि यह ऐतिहासिक जीत एनडीए गठबंधन के निष्ठावान एवं समर्पित कार्यकर्ताओं, प्रशंसकों एवं मतदाताओं की मेहनत से प्राप्त हुई है।

पार्टी के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री श्री आशीष पटेल ने प्रदेश की दोनों सीटों पर मिली जीत पर प्रशंता व्यक्त करते हुए कहा कि यह जीत यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी एवं लोकप्रिय मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी के डबल इंजन की सरकार की जीत है।

उपचुनाव में इन दोनों सीटों पर मिली जीत के बाद अपना दल (एस) के विधायकों की संख्या 13 हो गई। इस शानदार जीत पर लखनऊ स्थित कैम्प कार्यालय पर पार्टी के कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों ने अबीर गुलाल खेलकर और मिठाई खिलाकर एक दूसरे को जीत की बधाई दी। जीत के जश्न में पटाखे फोड़े गए और ढोल नगाड़ों की धुन पर पार्टी कार्यकर्ता खुशी से झूमे।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!