एजुकेशन

एमएस एक्सेल युवाओ के कैरियर के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण: कार्तिकेय सिंह

0 जीबीएएमएस मिर्जापुर मे वर्कशाप आयोजित कर विद्यार्थयो को दी जानकारी

मिर्जापुर।  

बुधवार को घनश्याम बिनानी एकेडमी ऑफ मेनेजमेंट साइंसेज मिर्जापुर के सभागार मे एमएस एक्सेल पर एक दिन का वर्कशाप आयोजित किया गया। इस वर्कशाप के प्रमुख प्रस्तुतकर्ता और मुख्य अतिथि प्रवक्ता कार्तिकेय सिंह एसएमएस कॉलेज, वाराणसी द्वारा छात्र छात्राओं को इसके बारे में विशेष जानकारी प्रदान किया गया।

उन्होंने छात्र छात्राओं को एक्सेल का उपयोग, डेटा को व्यवस्थित करने और फाइनेंसियल विश्लेषण कैसे करते हैं इसके बारे में जानकारी प्रदान किया तथा उन्होंने कहा कि बढ़ते डिजिटलाइजेशन के कारण लगभग सभी व्यवसायिक कार्यों के लिए छोटी से लेकर बड़ी कंपनियों में अब एमएस एक्सेल पर काम किया जाने लगा है।

इसलिए तेजी से युवा एमएस एक्सेल को सीख रहे हैं और यह कैरियर के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है। संस्थान की डायरेक्टर प्रो. डॉ. ज़ीशान अमीर का भी यह मानना है कि माइक्रोसॉफ्ट एक्सेल एक ऐसा लोकप्रिय स्प्रेडशीट सिस्टम है, जो कॉलम और पंक्तियों में किसी भी डाटा को व्यवस्थित करता है और इस पीढ़ी के छात्रों के लिए बहुत ही उपयोगी है।

इस वर्कशाप का संचालन तथा धन्यवाद ज्ञापन संस्थान के प्रवक्ता नागेन्द्र शंकर  के द्वारा प्रस्तुत किया गया। इस वर्कशाप आयोजन के अवसर पर संस्थान के अध्यापक बी एन सिंह, श्रीमति शिवांगी एस लायल, प्रिंस कुमार, श्रीमती अल्का श्रीवास्तव और श्रीमती सारिका श्रीवास्तव, विक्रम सिंह और समस्त छात्र छात्राएं और कर्मचारी उपस्थित रहे।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!