रोजगार समाचार

नवीन औद्योगिक आस्थान के लिये विजयपुर में नौ हेक्टेयर जमीन चिहिन्त; उद्यमियों को हर सम्भव प्रशासनिक सहयोग और औद्योगिक विकास से क्षेत्र का विकास सम्भव: जिलाधिकारी

0 जिला उद्योग बन्धु की बैठक में जिलाधिकारी ने उद्यमियों की समस्याओ को प्राथमिकता से निस्तारण करने का दिया निर्देश

मिर्जापुर।  

उद्यमियो के समस्याओ के निस्तारण के लिये हर सम्भव प्रशासनिक सहयोग प्रदान किया जायेगा, किसी भी क्षेत्र के चहुमुखी विकास के लिये औद्योगिक विकास से ही सम्भव हैं। उक्त वक्तव्य जिलाधिकारी दिव्या मित्तल ने कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित जिला उद्योग बन्धु की बैठक में उपस्थित उद्यमियों के द्वारा उठाये गये समस्याओ के निस्तारण का आश्वासन देते हुये व्यक्त की। जिलाधिकारी ने सम्बन्धित सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि उद्यमियों की समस्याओ का प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण सुनिश्चित किया जाय।

बैठक के एजेण्डा बिन्दु पर चर्चा करते हुये उपायुक्त उद्योग अशोक कुमार ने बताया कि नवीन औद्योगिक आस्थान के निर्माण के लिये विकास छानबे के अन्तर्गत विजयपुर में नौ हेक्टेयर जमीन चिहिन्त करते हुये चिहिन्त भूमि का निरीक्षणोपरान्त आख्या अग्रिम कार्यवाही हेतु क्षेत्रीय प्रबन्धक यू0पी0सी0डा0 को प्रेषित किया जा चुका हैं। बैठक में गोसाईपुर विन्ध्याचल मार्ग पर मे0 प्रभावती कैटिल फीड इंडस्ट्रीज गोसाईपुर विन्ध्याचल जर्जर सड़क के मरम्मत एवं अतिक्रमण हटवाने पर लोक निर्माण विभाग को समय से निस्तारित कर अवगत कराने का निर्देश दिया गया।

बैठक में मे0 शिवा ड्राईंग, ओडीओपी, सीएपसी निर्माण, मे0 लक्ष्मी मेटल उद्योग पर विद्युत कनेक्शन, मे0 आरिका इण्टरप्राइजेज व विराट लैबिको के भुगतान दिलाने, औद्योगिक आस्थान पथरहिया में पोस्ट आफिस की स्थापना, साफ सफाई, औद्योगिक आस्थान रामनगर सिकरी में उठाये गये समस्याओं के निस्तारण, चुनार में औद्योगिक आस्थान के उद्यमियों के द्वारा जर्जर मार्ग के मरम्मत, मे0 शिवाला एग्रो इंडस्ट्रीज समस्या के समाधान आदि पर विस्तृत चर्चा की गयी जिसमें नव निर्मित औद्योगिक आस्थानों में विद्युतीकरण एवं जर्जर मार्गो की मरम्मत की समस्या उठायी गयी जिसके निस्तारण के लिये जिलाधिकारी के द्वारा सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित करते हुये कहा गया कि उठाये गये सभी प्रकरणो की जांच कर अगले उद्योग बन्धु की बैठक तक निस्तारण कर सुनिश्चित करायें।

बैठक में निवेश मित्र योजना, एकल मेज तथा उद्योग विभाग द्वारा संचालित सभी योजनाओ के प्रगति की समीक्षा भी की गयीं। उद्यमी व्यापारी सुरक्षा फोरम के तहत शासनादेश के अनुसार जनपद स्तर पर समिति गठित करने का निर्देश दिया गया।

तत्पश्चात जिला उद्योग प्रोत्साहन उद्यमिता विकास केन्द्र, इंवेस्टर्स डे की बैठक पर भी चर्चा की गयी। उपायुक्त उद्योग द्वारा बताया गया कि शासन स्तर से ग्लोबल इंवेस्टर्स समिटि के अन्तर्गत एम0ओ0यू0 प्रस्तावों को आगामी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में सम्मिलित किये जाने हेतु समीक्षा की जा रही हैैं।

जिलाधिकारी ने उपायुक्त उद्योग को निर्देशित किया कि प्रथम जी0बी0सी0 के लिये चयनित निवेशको से वार्ता कर उन्हे अपने लागिन से चाही जाने वाली फेशिलीटेशन का विवरण फीड कराना सुनिश्चित करायें। बैठक में निर्देशित किया गया उत्तर प्रदेश ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट 2023 में प्राप्त प्रस्तावों के सापेक्ष प्रस्तावित माह सितम्बर 2023 में प्रथम ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में अधिक से अधिक निवेशको/ईकाईयों को सहयोग करते हुये जी0बी0सी0 में प्रतिभाग कराया जाय।

बैठक में अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 शिव प्रताप शुक्ल, परियोजना प्रबन्धक डी0आर0डी0ए0 अनय मिश्रा, जिला उद्यान अधिकारी मेवा राम, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद मीरजापुर अंगद गुप्ता के अलावा उद्यमी अनिल कुमार सिंह, मोहनदास अग्रवाल, मुकेश साहू, अमरनाथ पाण्डेय, राकेश बर्नवाल सहित जनपद के अन्य उद्यमी उपस्थित रहें।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!