एजुकेशन

अगले साल से स्थायी विद्यालय में शिक्षा प्राप्त करेंगे मिर्जापुर जनपद के मेधावी छात्र: अनुप्रिया पटेल

केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने निर्माणाधीन केंद्रीय विद्यालय का किया स्थलीय निरीक्षण, तेजी से निर्माण कार्य का दिया निर्देश

मिर्जापुर।

केंद्रीय वाणिज्य व उद्योग राज्यमंत्री एवं जनपद की लोकप्रिय सांसद अनुप्रिया पटेल ने मंगलवार को जनपद के आमघाट में निर्माणाधीन केंद्रीय विद्यालय का निरीक्षण किया एवं विद्यालय भवन के निर्माण में तेजी लाने का निर्देश दिया। केंद्रीय मंत्री श्रीमती पटेल का कहना है कि अगले साल से छात्र केंद्रीय विद्यालय के स्थायी भवन में शिक्षा ग्रहण करेंगे। इस बाबत केंद्रीय विद्यालय के स्थायी भवन का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है।

उन्होंने केंद्रीय विद्यालय के स्थलीय निरीक्षण के दौरान अधिकारियों से निर्माण कार्य में तेजी लाने एवं गुणवत्ता से किसी तरह का समझौता न करने का निर्देश दिया। श्रीमती पटेल ने कहा कि केंद्रीय विद्यालय जनपद के मेधावी छात्रों के लिए आने वाले समय में मील का पत्थर साबित होगा। भविष्य में इस विद्यालय से शिक्षा प्राप्त कर मेधावी छात्र देश-प्रदेश में जनपद का नाम रौशन करेंगे।

बता दें कि केंद्रीय मंत्री श्रीमती पटेल के विशेष प्रयास से लगभग 22 करोड़ 15 लाख रुपए की लागत से जनपद में केंद्रीय विद्यालय का स्थायी निर्माण शुरू हो गया है। विद्यालय का निर्माण अगले साल तक पूरा हो जाएगा। विद्यालय का भवन निर्माण के अलावा बाउंड्री वाल, एक्सटर्नल सीवरेज, पेय जल आपूर्ति सुविधा, रेन वाटर हारवेस्टिंग, इंटरनल रोड, फुटपाथ सहित कई सुविधाएं विकसित की जाएंगी।

बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री के तौर पर जनपद की लोकप्रिय सांसद श्रीमती अनुप्रिया पटेल ने लगभग चार साल पहले 5 मार्च 2019 को जनपदवासियों को केंद्रीय विद्यालय की सौगात दी। जनपद के महुअरिया स्थित राजकीय इंटर कॉलेज में अस्थायी तौर पर केंद्रीय विद्यालय का संचालन हो रहा है।

इस दौरान जिला अध्यक्ष इंजीनियर राम लौटन बिंद, भाजपा जिला अध्यक्ष बृजभूषण सिंह, भाजपा महामंत्री हरि शंकर पटेल, पूर्व दर्जा प्राप्त मंत्री रेखा वर्मा, पूर्व दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री राम लखन पटेल, भाजपा महामंत्री हरि शंकर पटेल, युवा मंच जिला अध्यक्ष उदय पटेल व संबंधित अधिकारी उपस्थित रहें।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!