News

बकरीद एवं कांवड यात्रा सहित आगामी त्योहहरों पर कानून व्यवस्था बनाये रखने व शांतिपूर्ण ढंग से मनाये जाने के द्ष्टिगत विभिन्न समुदायो के नागरिकों के पीस कमेटी की की गई बैठक

खुलेक स्थान पर कुर्बानी न करने, कुर्बानी उपरान्त अवशेष के समुचित डिस्पोजल व चिन्हित स्थान पर नमाज बदा करने
सहित आपसी भाई चारा बनाये रखने पर दिया गया बल
मीरजपुर- 27 जून, 2023- जिलाधिकारी दिव्या मित्तल की अध्याक्षत में स्थानीय सिटी कलब के सभागार में आगामी बकरीद , कावडयात्रा एवं आने वाले अन्य त्योहारों के दृष्टिगत पुलिस अधीक्षक व प्रशासनिक अधिकारियों तथा जनपद के विभिन्न समुदायो के वरिष्ठ नागरकों के साथ बैठ कर शांति पूर्ण ढंग से त्योहार मनाये जाने पर आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया। जिलाधिकारी ने कि जनपद मीरजापुर गंगा जमुनी का मिशाल रहा है किसी त्योहारों पर किसी प्रकार की गडबडी आदि नहीं हुई है। आगे भी सभी लोग आपसी भाई चारा बनाकर त्योहार मनायें, त्योहार सभी का है इसे पूरे हर्षोल्लास के साथ अपने परिवार में मनाये। उन्होंने कहा कि किसी स्तर पर त्योहार में खलल डालने वालों पर कडी कार्यवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि सभी वरिष्ठ जन अपने घर युवा बच्चों यह अवष्य समझााएं कि किसी आवेश में आकर ऐस कोई कार्य न करें कि उनके विरूद्ध कार्यवाई हो। कहा कि सोशल मीडिया पर सामाजिक सौहार्द बिगाडने वाले तरह-तरह के फोटो व झूठी अफवाह फैलाते रहेते सभी लोग किसी भी खबर को आगे बढाने के पूर्व उसके बारे सत्ययता अवष्य पता कर यदि वह गलत लग रहा हो तो सम्बंधित थाने में उसे अवष्य दिखकर सूचना दे। गलत अफवाह फैलाने वालों के विरूद्ध कडी से कडी कार्यवाई की जाएगी। जिलाधिकारी बकरीद व कांवड योत्रा के दृष्टिगत नगर व ग्रामीण क्षेत्र में साफ-सफाई, विद्युत आपूर्ति, पेयजल आपूर्ति के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने कहा कि कुर्बानी खुले स्थान पर न की जाए तथा कुर्बानी पश्चात अवशेष को भी खुले स्थान पर न डाला जाए बल्कि किसी थ्ैाला में रखे नगर पालिका की गाडी जग जाए उसमें डाले नगर पालिका के द्वारा उसके समुचित निस्तारण की व्यवस्था की जाएगी।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक संतोश कुमार मिश्र ने कहा कि कहा कि चिन्हित स्थान पर नमाज अदी की जाए आवश्यकता पडने पर दो बार में ईदगाहों व मस्जिदों में नमाज अदा की जाए जिला यदि कही किसी प्रकार की दिक्कत किसी को महसूश हो तो जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन को सूचना दें उसका निराकरण कराया जाएगा। किसी के द्वारा कानून अपने हाथ लेने की कोशिस न की जाए। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी शिव प्रताप शुक्ल, अपर पुलिस अधीक्षक नगर श्रीकान्त प्रजापति, अपर पुलिस अधीक्षक नक्सल ओ0पी0 सिंह, उप जिलाधिकारी चुनार नवनीत सेहरा, सदर चन्द्रभानु सिंह, मडिहान अवश्नी सिंह, लालगंज भरत लाल सरोज के अलावा अन्य सभी सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!