एजुकेशन

डिग्री कालेज प्रबंधक एवं पूर्व शिवगढ रियासत के राजा की पुत्री का जेआरएफ/एसिस्टेन्ट प्रोफेसर पद पर चयन

0 हिन्दू कालेज से पॉलिटिकल साइंस से पीजी वर्णिका राठौर ने इस उपलब्धि का श्रेय माता पिता व गुरूजनो को दिया
मिर्जापुर।

श्री राम सिंह गहरवार इंटर कॉलेज, श्री राम सिंह महावद्यालय, श्री राम सिंह बीटीसी कॉलेज, श्री लक्ष्मण सिंह गहरवार विधि महाविद्यालय सहित अन्य संस्थानो के माध्यम से पडरी क्षेत्र मे उच्च शिक्षा एवं तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र मे विद्यार्थियो के बेहतर भविष्य के लिए प्रयास प्रबंधक एवं शिवगढ़ रियासत के राजा अनिंद्य सिंह गहरवार की पुत्री वर्णिका राठौर ने यूजीसी नेट रिजल्ट जून 2023 मे 99.30 का स्कोर प्राप्त कर क्षेत्र को गौरवान्वित किया है। वर्णिका का चयन जेआरएफ (असिस्टेंट प्रोफेसर) के लिए हुआ है। इस सफलता पर लोगो ने खुशी जाहिर करते हुए बधाई दी है।

पडरी क्षेत्र के शिवगढ निवासी वरिष्ठ समाजसेवी अनिंद्य सिंह एवं ममता सिंह की पुत्री वर्णिका राठौर की शुरूआती शिक्षा सनबीम स्कूल से हुई। जहा से अच्छी एकेडमिक उपलब्धि के साथ माता पिता के पद चिन्ह पर चलते हुए वर्तिका ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के मेरेन्डा गर्ल्स कालेज से स्नातक की उपाधि हासिल की।

इसके बाद वर्णिका ने हिन्दू कालेज से पॉलिटिकल साइंस से स्नातकोत्तर की पढाई की और यूजीसी नेट के लिए मेहनत किया। अपने परिश्रम के बल पर वर्णिका ने जेआरएफ मे सफलता हासिल कर असिस्टेंट प्रोफेसर पद के लिए चयनित हुई।

बता दे कि इस विषय के लिए 50684 अभ्यर्थियो ने आवेदन किया था लेकिन परीक्षा मे 34897 अभ्यर्थी ही शामिल हुए। इन अभ्यर्थियो मे रोल नंबर डीएल 01005810 वर्णिका राठौर ने अच्छे स्कोर से सफलता हासिल किया।
वर्णिका ने इस सफलता का श्रेय अपने माता पिता और गुरूजनो को दिया है। वर्णिका के इस उपलब्धि पर मुन्ना सिंह, अजय दुबे, बीपीएम संजय सिंह, प्रणेश प्रताप सिंह, डा धनंजय सिंह, विजय प्रताप सिंह सहित क्षेत्रीय एवं अन्य नात रिश्तेदार व शुभचिंतको ने बधाई दी है।

 

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!