News

लक्ष्य के सापेक्ष 160 प्रतिशत बीपैक्स सदस्यता हासिल कर डीसीबी मिर्ज़ापुर सोनभद्र ने यूपी मे 16 वा स्थान

0 जिला सहकारी बैंक मिर्जापुर सोनभद्र के सभापति डा.जगदीश सिंह पटेल ने एक महिने मे किया 72 समितियो का दौरा
0 सदस्यता लक्ष्य 24080 के सापेक्ष 41320 सदस्य बनाए गये
मिर्जापुर।
एक सितंबर से 30 सितंबर तक चलने वाले बीपैक्स सदस्यता अभियान का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, सहकारिता मंत्री भारत सरकार अमित शाह जी एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी द्वारा शुभारंभ किया गया था। बीपैक्स सदस्यता अभियान के सफलता एवं लक्ष्य प्राप्ति के लिए युद्धस्तर पर समितियो का दौरा कर जिला सहकारी बैंक मिर्जापुर सोनभद्र के चेयरमैन डॉ जगदीश सिंह पटेल ने अपनी टीम के साथ कुल 72 समितियो पर भ्रमण किया। मिर्जापुर मे 24080 के सापेक्ष 41320 सदस्य बनाकर मिर्जापुर को पूरे प्रदेश मे 16 वा स्थान दिलाने मे सफल रहे। सभापति डा.जगदीश सिंह पटेल ने एक माह के इस अभियान मे मिर्जापुर सोनभद्र मिलाकर कुल 72 समितियों पर अपने टीम के साथ अधिक से अधिक संख्या में सदस्यता महाभियान को 160 प्रतिशत सफ़ल बनाकर मिर्जापुर को 75 जनपद में से 16 वे स्थान पर जगह प्राप्त की।
चेयरमैन ने जिला सहकारी बैंक सोनभद्र मिर्जापुर के समस्त अधिकारीगण, कर्मचारीगण एव सभी सम्मानित बैंक डाइरेक्टर एवं समिति के अध्यक्षो को इस सफलता के लिए बधाई एवं धन्यवाद दिया है। सोनभद्र के समस्त सम्मानित अन्नदाता किसानो का भी स्वागत करते हुए धन्यवाद दिया है।
चेयरमैन ने बताया कि भारत सरकार द्वारा पृथक सहकारिता मंत्रालय के गठन के उपरांत बी पैक्स को बहुआयामी एवं बहुउद्देशीय बनाये जाने के लिए अनेक योजनाएं लाई जा रही हैं, जिससे प्रदेश की ग्रामीण जनता को स्थानीय स्तर पर सभी सुविधाएं उपलब्ध होगी। प्रत्येक ग्राम पंचायत में एक साधन सहकारी समिति बी पैक्स अथवा मत्स्य सहकारी समिति अथवा डेयरी सहकारी समिति अवश्य खोले जाने का निर्णय लिया गया है। इस दिशा में कार्य भी आरंभ कर दिया गया है।
बताया कि सभी सहकारी समितियों का कंप्यूटराइजेशन किया जा रहा है। मुख्यमंत्री जी के निर्देश पर जर्जर हो चुकी प्राथमिक सहकारी समितियों का सुदृढ़ीकरण भी कराया जा रहा है। पूरे प्रदेश में साधन सहकारी समितियों बी पैक्स में एक से 30 सितंबर तक बी पैक्स सदस्यता महाभियान चलाया गया, जिसमे जबरदस्त 160 प्रतिशत सफलता हासिल की गयी। किसान जो साधन सहकारी समितियों बी पैक्स के सदस्य नही थे, उन्हें सदस्य बनाकर उत्तर प्रदेश सरकार की योजनाओं का लाभ दिलाने की योजना है।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!