राष्ट्रीय

‘सोशल इंपैक्ट’ में मिर्जापुर के डैफोडिल्स पब्लिक स्कूल को मिला देश मे प्रथम स्थान

मिर्जापुर।

विगत 13 अक्टूबर 2023 को नई दिल्ली के जे. डब्ल्यू मैरिएट एरो सिटी होटल में आयोजित सम्मान समारोह में शैक्षिक सर्वेक्षण के क्षेत्र में कार्य कर रही संस्था एजूकेशन वर्ल्ड” द्वारा मिर्जापुर शहर के डैफोडिल्स पब्लिक स्कूल लोहिया तालाब को उत्कृष्ट शैक्षिक वातावरण तैयार करने एवं सामाजिक कार्यों में प्रभावी एवं अग्रणी भूमिका निभाने के लिए ऑल इंडिया रैंकिंग में प्रथम पुरस्कार से नवाजा गया।

वहीं नारघाट ब्रांच को भी डिजाइन चिंकिंग लीडर के लिए आल इंडिया रैंकिंग में द्वितीय तथा उत्तर प्रदेश स्तर पर प्रथम पुरस्कार प्रदान किया गया। यह जानकारी देते हुए स्कूल के डायरेक्टर द्वय ने स्कूल के नारघाट ब्रांच मे सोमवार को पत्रकार वार्ता करके दी और इस राष्ट्रीय स्तर के उपलब्धि का श्रेय शिक्षकों, विद्यार्थियों तथा अभिभावकों को दिया

डैफोडिल्स पब्लिक स्कूल की शैक्षिक यात्रा का एक निश्चित पड़ाव नहीं है, इसके डायरेक्टर हमेशा सौ कदम आगे की सोच रखते हुए निरंतर सक्रिय एवं गतिशील रहते हैं। स्कूल का शैक्षिक वातावरण जितना प्राकृतिक है उतना ही आधुनिक तकनिक और संसाधनों से सुसज्जित भी।

 

डायरेक्टर द्वय का प्रभावकारी नेतृत्व, प्रधानाचार्या की कर्मनिष्ठा एवं सहयोगी प्रवृत्ति, विद्यालय द्वारा उत्तम शैक्षिक प्रदर्शन के साथ पाठ्य सहगामी क्रियाकलापों में भागीदारी तथा सामाजिक हित के कार्य इस विद्यालय को इतनी ऊँचाई तक पहुँचाते हैं।

एक महीने पूर्व भी गुरुग्राम के होटल क्राउन प्लाजा में आयोजित सम्मान समारोह में प्रबंध निदेशक शिक्षा अनिल शर्मा ने इस विद्यालय को उत्तर प्रदेश में नंबर “एक” होने का प्रमाण पत्र प्रदान किया था।

सम्मानों और पुरस्कारों की इसी कड़ी में जब 2021 में डैफोडिल्स को आल इंडिया रैंकिंग में तीसरा स्थान मिला था, तब किसी पत्रकार भाई ने प्रथम स्थान प्राप्त करने की संभावना को लेकर सवाल किया था। आज 2023 में विद्यालय को प्रथम स्थान मिल ही गया।

विद्यालय के डायरेक्टर अमरदीप सिंह एवं अपराजिता सिंह ने इस महत्वपूर्ण सम्मान एवं उपलब्धि का श्रेय सभी शिक्षकों, विद्यार्थियों तथा अभिभावकों को दिया है। सभी को हार्दिक बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि हम यहीं नहीं रुकेंगे बल्कि आगे और आगे बढ़ने की दिशा में निरंतर प्रयास करते रहेंगे।

 

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!