News

हलिया मे अब ई रिक्शा से उठेगा कूड़ा-कचरा, फीता काटकर सचिव ने किया रवाना

हलिया (मिर्जापुर)।

हलिया विकास खंड के माडल ग्राम पंचायत हलिया में लोगों के घरों से निकलने वाले कूड़ा कचरा को ई रिक्शा के माध्यम से इकट्ठा करके ई रिक्शा से कूड़ा के निस्तारण के लिए ग्राम पंचायत की ओर से एक ई रिक्शा खरीदकर कूड़ा कचरा उठाने के लिए सचिव कौशलेंद्र राय द्वारा ई रिक्शा का गुरुवार को फीता काटकर रवाना किया गया। ग्राम पंचायत से निकलने वाले गिला सुखा कचरा को उठाकर निस्तारण के लिए बनाए गए कूड़ा संग्रहण केंद्र पर कूड़ा कचरा को निस्तारित किया जायेगा।

गुरुवार को भारतीय स्टेट बैंक के पास जमा हुआ कूड़ा कचरा को उठाकर ई रिक्शा के माध्यम से कूड़ा संग्रहण केंद्र पर एकत्रित करके अलग अलग पृथक पृथक रखा जायेगा, जिससे कूड़ा का निस्तारण किया जा सके‌। ई रिक्शा के माध्यम से कूड़ा को उठाकर कूड़ा संग्रहण केंद्र पर एकत्रित करने से ग्राम पंचायत स्वच्छ व सुंदर बना रहेगा। शहर के तरह माडल ग्राम पंचायतों में ई रिक्शा के माध्यम से कूड़ा कचरा को उठाकर कूड़ा संग्रहण केंद्र पर निस्तारण किया जायेगा, जिससे माडल ग्राम पंचायत स्वच्छता अभियान के तहत स्वच्छ एवं सुंदर बना रहेगा‌।

ई रिक्शा का संचालन समूह के माध्यम से किया जायेगा, जिससे समूह के महिलाओं को रोजगार मिलेगा। इस संबंध में ग्राम पंचायत सचिव कौशलेंद्र राय ने बताया कि माडल ग्राम पंचायत हलिया में कूड़ा कचरा उठाने के लिए ई रिक्शा खरीदा गया है, जिससे ग्राम पंचायत में इकट्ठा कूड़ा कचरा को उठाकर ई रिक्शा के माध्यम से कूड़ा संग्रहण केंद्र पर एकत्रित करते हुए कूड़ा कचरा को अलग अलग निस्तारण के लिए रखा जायेगा, जिससे ग्राम पंचायत स्वच्छ एवं सुंदर बना रहे।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!