बाजार व्यापार

धनतेरस के अवसर पर मिर्जापुर मे जबरदस्त हुई खरीददारी

मिर्जापुर।

धनतेरस के अवसर पर मिर्जापुर शहर के प्रमुख बर्तन बाजार के नाम से प्रसिद्ध बसनही बाजार, धुन्धी कटरा, गणेशगंज, चिनिहवा इनारा वासलीगंज सहित विभिन्न मुगलों में बर्तन सोने चांदी एवं अन्य आभूषण के दुकानों पर खरीदारों की भीड़ दिनभर जुटी रही तो वही लाई चना कटा वह मिठाई के दुकानदारों के यहां भी जबरदस्त खरीददारी होती रही।

धुन्धी कटरा मोहल्ले में विजया ज्वेलर्स के बाहर जबरदस्त सजावट की गयी थी। सजावट के बीच दुकान पर ग्राहको का आना जाना लगा रहा। यहा जबरदस्त भीड देखी गयी। मार्ग पर लगातार पुलिस चकरमण करती रही ताकि जाम जैसी स्थिति बीच बीच मे न बन सके। इसके अलावा वासलीगंज स्थित सुमन ज्वैलर्स प्रतिष्ठान को जबरदस्त लाइटिंग से सजाया गया था।

वही चिनिहवा इनारा स्थित अभय ज्वैलर्स मे भी महिला ग्राहको की तादात अच्छी देखी गयी। त्रिमुहानी पर भीड़भाड़ अधिक न होने पाए इसके लिए वन में व्यवस्था करके एक तरफ से इन और दूसरे तरफ से आउट किया जा रहा था और बीच-बीच में पुलिस के लोग चक्करमन कर रहे थे।

हलिया संवाददाता के अनुसार हलिया बाजार में शुक्रवार को धनतेरस के पर्व पर भीड़ लगी रही बाजार में दुकानों के सज जाने से दुकानदारों द्वारा बाइक खड़ी कर देने से जाम की स्थिति बनी रही। जाम से निजात के लिए बाजार में स्थानीय थाना की पुलिसकर्मियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी हल्का प्रभारी एसआई बाली मौर्य हमराहियों के साथ बाजार में चक्रमण करते रहे।

बाजार में सोना चांदी के दुकानों सहित बर्तन की दुकानों व मोटर साइकिल ऐजेंसी पर वाहनों की खरीदारी के लिए भीड़ लगी रही ‌। सबसे ज्यादा जाम की स्थिति हलिया मुख्य बाजार समेत ब्लाक रोड़ पर बनी रही जाम से वाहनों को निकलने में पांच दस मिनट बनी रही।बाजार में सुरक्षा व्यवस्था के दृष्टिकोण से थानाध्यक्ष हलिया विष्णु प्रभा सिंह भी पुलिसकर्मियों के साथ भ्रमण चक्रमण करते रहे‌। वंही बैंकों में लेन देन के लिए ग्राहकों की भीड़ जुटी रही जिला सहकारी बैंक में सर्वर फेल होने से उपभोक्ताओं के खातों से लेन देन नहीं हो सका जिससे खाता धारक बिना लेन देन किये मायूस होकर अपने घर चले गए।

 

 

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!