आपका समाज

केपी ट्रस्ट को मुख्यालय के अतिरिक्त अन्य जनपदों में भी शैक्षणिक-सामाजिक कार्यों की परम्परा स्थापित करे: डा. शक्ति श्रीवास्तव

मिर्जापुर।

एशिया के सबसे बडे ट्रस्ट ‘के.पी. ट्रस्ट (कायस्थ पाठशाला)’ के आगामी 25 दिसम्बर को प्रयागराज में होने वाले निर्वाचन के सन्दर्भ में विचार विमर्श हेतु मीरजापुर के कायस्थ समाज की एक गोष्ठी स्थानीय महंथ शिवाला स्थित फन सिटी रिसॉर्ट में सम्पन्न हुई, जिसमें कायस्थ समाज के स्थानीय सभी संगठनों की सम्मिलित भागीदारी रही।

इस अवसर पर गोष्ठी की अध्यक्षता कर रहे डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष एड. आनन्द स्वरूप श्रीवास्तव ने कहा कि डेढ़ सौ वर्ष पूर्व सन 1873 में एक युगदृष्टा निष्काम कर्मयोगी मुंशी काली प्रसाद कुलभास्कर जी द्वारा ‘कायस्थ पाठशाला’ की स्थापना की गई थी, जो आज वटवृक्ष का स्वरूप ले चुका है।
बैठक को विशिष्ट अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे के. पी. ट्रस्ट के अध्यक्ष पद के प्रत्याशी चौधरी राघवेंद्र नाथ सिंह ने स्थानीय ट्रस्टियों को आश्वस्त करते हुए कहा कि कायस्थ समाज में उपलब्ध बौद्धिक एवं भौतिक संपदा को सूत्रबद्ध कर प्रयागराज सहित पड़ोसी जनपदों में भी कायस्थ हितों हेतु आवश्यक सामाजिक कार्यों की एक बड़ी श्रृंखला संचालित की जाएगी, जिसमें मिर्जापुर जनपद को शीर्ष वरीयता व प्राथमिकता दी जाएगी।

इस अवसर पर कार्यक्रम का सफल संचालन कर रहे अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. शक्ति श्रीवास्तव ने कहा कि के.पी. ट्रस्ट को समाज हित के कार्यों का दायरा बढ़ाते हुए ट्रस्ट मुख्यालय के अतिरिक्त अन्य जनपदों में भी शैक्षणिक व सामाजिक कार्यों की परम्परा स्थापित करनी चाहिए।

इस गोष्ठी के मुख्य वक्ता श्री चित्रगुप्त सभा के वरिष्ठ संरक्षक एड. दिलीप श्रीवास्तव ने कहा कि एशिया के सबसे बड़े ट्रस्ट के रूप में विख्यात के.पी. ट्रस्ट कायस्थ समाज हेतु गौरव का प्रतिमान है, जो समाज हित में एक मील का पत्थर साबित हो सकता है। बशर्ते इसकी बागडोर एक कर्मठ व संघर्षशील सामाजिक व्यक्तित्व के हाथों में हो, जो ट्रस्ट के प्रति पूरी तरह समर्पित होकर कार्य कर सके।
बैठक को सम्मानित अतिथि के रूप में संबोधित करते हुए के.पी. ट्रस्ट के महामंत्री हाई कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता एड.एस.डी. कौटिल्य ने कहा कि कायस्थ समाज अपनी अस्मिता, प्रतिष्ठा, सम्मान व स्वाभिमान से देश और समाज को एक नई सतत पहचान दे सकता है।

 

बैठक में उपस्थित कायस्थों के प्रति धन्यवाद ज्ञापन अखिल भारतीय चित्रांश महासभा (युवा संभाग) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रजत श्रीवास्तव द्वारा किया गया।
बैठक के अंत में स्थानीय ट्रस्टियों द्वारा के.पी. ट्रस्ट के अध्यक्ष पद हेतु चौ. राघवेंद्र नाथ सिंह का सर्वसम्मति से समर्थन करने का निर्णय लिया गया। बैठक में नगर सहित पूरे जनपद से भारी संख्या में उपस्थित ट्रस्टी कायस्थों में मुख्य रूप से राकेश श्रीवास्तव, सुधांशु अस्थाना, सुशील श्रीवास्तव, गिरिजेश सिन्हा, ओम प्रकाश श्रीवास्तव, शिवम श्रीवास्तव, मनोज चित्रांश, सुधीर श्रीवास्तव, दीपक श्रीवास्तव, संतोष श्रीवास्तव, एड. अभिषेक श्रीवास्तव, हेमंत श्रीवास्तव, सुजीत श्रीवास्तव, सतीश सिन्हा, प्रमोद श्रीवास्तव, मनीष विमल, अखिलेश श्रीवास्तव, अंजनी श्रीवास्तव, एड. अशोक श्रीवास्तव, त्रिलोकी श्रीवास्तव, त्रिभुवन श्रीवास्तव, विंध्यवासिनी प्रसाद श्रीवास्तव, एड. प्रशांत अस्थाना, साहिल श्रीवास्तव, संजय श्रीवास्तव, इत्यादि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे। यह जानकारी उक्त ’विचार गोष्ठी’ के कार्यक्रम संयोजक रजत श्रीवास्तव ने दी।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!