खेल खिलाड़ी

केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने विंध्य खेल महोत्सव का शुभारंभ किया

0 खेल से हमें जीवन में हर कठिनाई का सामना करने की शक्ति मिलती है: अनुप्रिया पटेल
मिर्ज़ापुर। 
“खेल से हमें जीवन में हर कठिनाई का सामना करने की शक्ति मिलती है। यह खेल ही है जो हमारे भविष्य को निखारने में मदद करता है।” केन्द्रीय वाणिज्य एवं उद्योग राज्यमंत्री श्रीमती अनुप्रिया पटेल ने बुधवार को सीखड़ विकास खंड के ग्राम हासीपुर स्थित श्री शिवाजी इंटर कॉलेज के मैदान में अनुप्रिया पटेल फाउंडेशन एवं जिला ओलम्पिक संघ द्वारा आयोजित एक दिवसीय विंध्य खेल महोत्सव के शुभारंभ के दौरान यह विचार व्यक्त किया।
इस अवसर पर उपस्थित खिलाड़ियों को बधाई देते हुए केंद्रीय राज्यमंत्री श्रीमती अनुप्रिया पटेल ने कहा कि जनपद के 12 विकासखंड में प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हम सब की कोशिश है कि अधिक से अधिक ग्रामीण बच्चों को जो खेलों में रुचि रखते हैं उन प्रतिभाओं को हम विंध्य खेल महोत्सव के माध्यम से एक मंच उपलब्ध कराए।
केंद्रीय मंत्री श्रीमती अनुप्रिया पटेल ने कहा कि खेलने की कोई उम्र नहीं होती है छोटी उम्र में खेलों के प्रति रुचि उत्पन्न कर ली तो यह आजीवन आदत बन जाती है, क्योंकि बड़ी उम्र में खेलों को अपने जीवन में अपनाना आसान नहीं होता है। उन्होंने कहा कि खेलना हमें मानसिक और शारीरिक रूप से स्वस्थ बनाता है।
केंद्रीय मंत्री श्रीमती पटेल ने कहा कि खेल हमें फुर्तीला भी बनाता है और हमारे मस्तिक में सकारात्मक विचार आते हैं। उन्होंने कहा कि मा. प्रधानमंत्री जी कहते हैं कि खेलोगे तो खिलोगे। उन्होंने कहा कि खेलों के माध्यम से हम अपने जीवन में आने वाली तमाम कठिनाइयों का सामना कर सकते हैं आप सभी अधिक से अधिक संख्या में प्रतिभाग करें और हम सब आपका उत्साहवर्धन करेंगे।
उन्होंने कहा कि आपकी यह उम्र है खेलों को अपने जीवन का अंग बनाने का और इस उम्र में खेलों में रुचि जारी रखी तो आप सभी जीवन भर स्वस्थ रहेंगे। उन्होंने कहा कि दुनिया में सबसे अधिक युवा आबादी वाला देश है और इन्हीं युवाओं के हाथों में देश का भविष्य है आप सभी को देश का नेतृत्व करना है।
इस अवसर पर जिला कोऑपरेटिव बैंक चेयरमैन डॉ जगदीश सिंह पटेल, ब्लॉक प्रमुख सीखड़ छत्रपति सत्येंद्र सिंह, भाजपा जिला महामंत्री हरिशंकर सिंह पटेल, जिला ओलंपिक संघ महासचिव एसपी त्रिपाठी, प्रधानाचार्य विवेकानंद द्विवेदी, ग्राम प्रधान प्रभु नारायण सिंह, प्रदेश सचिव रामवृक्ष बिंद, शिव शंकर सिंह, मुकेश सिंह, हर्षित पटेल, संदीप सिंह, सुमित सिंह, आकाश त्रिपाठी, विजय केसरी, राहुल सिंह, विकास सिंह, मनीष सोनकर, धीरज त्रिपाठी, जिला अजीत सिंह प्रमोद पटेल प्रमोद पटेल, प्रशांत शुक्ला आदि अनेक पदाधिकारी उपस्थित रहें। उक्त आशय की जानकारी जिला मीडिया प्रभारी शंकर सिंह चौहान ने दी।
Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!