जन सरोकार

रोट्रेक्ट क्लब विंध्याचल ने चलाया वस्त्र वितरण का महाभियान; पंचमुखी महादेव मंदिर बरियाघाट के सत्संग हॉल में इसके लिए कलेक्शन पॉइंट बनाया। जहाँ पर पूरे नगर के लोगो ने झोले भर के कपड़े पहुँचाए

मिर्जापुर।

रोट्रेक्ट क्लब विंध्याचल के सदस्यो ने इस शीतलहर में ‘यस वी केअर’ नाम से एक अभियान चला कर लोगों से आग्रह किया कि वो अपने पुराने कपड़े जो कि अच्छी अवस्था मे हो या तो छोटे हो गए अथवा उनके इंतेमाल के लिए उपयोगी नही हो ऐसे कपड़ो को संस्था को दे। जिसमे लिए क्लब ने पंचमुखी महादेव मंदिर बरियाघाट के सत्संग हॉल में इसके लिए कलेक्शन पॉइंट बनाया। जहाँ पर पूरे नगर के लोगो ने झोले भर के कपड़े पहुँचाए।

शशशक्लब के सदस्यों ने इन कपड़ो को की पहले छटाई की और जो स्त्री के लायक थे उनको स्त्री इत्यादि कर के इसको अच्छे नए पन्नियों में भरा गया। पन्नियों में भरने के बाद तो कपड़े एकदम नए जैसे हो गए, जिसके बाद इनकी उम्र और लिंग के हिसाब से झोलों में भरा गया।

क्लब के एडवाइजर मयंक गुप्ता ने बताया कि पिछले 2 जनवरी से 1 हफ्ते तक कपड़ो का संग्रह मंदिर हॉल में किया गया जिसमें 1000 की संख्या से ऊपर अच्छे कपड़े आए जिनको पैकिंग कर के एकदम नया कर दिया गया।

अध्यक्ष शुभम जायसवाल ने बताया कि इन पैक किये हुए कपड़ो को पहले चरण करीब 400 कपड़ो को नगर के बरौंधा और नटवा स्थित बस्तियों में रह रहे ग़रीब और निराश्रित परिवारों में वितरित किया गया।

सचिव सत्यम गुप्ता ने बताया कि विगत 4 वर्षों से लगातार ठंड में हमारे क्लब द्वारा ठंड में इस कार्यक्रम का आयोजन किया जाता हैं जिसमे पूरे नगर से भारी मात्रा में लोग सहयोग भी करते हैं और एक अच्छी संख्या में कपड़ो का वितरण किया जाता हैं।

कपडो के वितरण में कार्यक्रम संयोजक दिनेश सिंह, दीमेन्द्र केशरवानी, सत्यम गुप्ता, रेनू गुप्ता, नीतू सोनी, साक्षी, प्राची, शिवांगी, प्रियांशु, ऋषिका, विवेक, अभिनव, अभिषेक, कृष्णा, अंश आदि सदस्य मौजूद रहे।

 

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!